डॉक्टर से फिरोती मांगने वाले आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

खबरें अभी तक। सूबे की राजधानी लखनऊ में बीते दिनों एक निजी क्लीनिक के संचालक से दस लाख रुपये फिरौती मांगने के मामले में पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। जिनसे रंगदारी मांगने में प्रयुक्त मोबाइल फोन व सिम कार्ड भी बरामद किया है इसके अलावा पुलिस ने फ़र्ज़ी तरीके से सिम बेंचने के आरोप में इन्हीं अभियुक्तों के एक अन्य साथी को भी पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

आपको बता दें कि पूरा मामला लखनऊ के थानाक्षेत्र  सहादतगंज का है जंहा एक निजी क्लिनिक चलाने वाले डॉक्टर मुबीर को बीते 29 तारीख को उनके मोबाइल पर एक अनजान नम्बर से एक धमकी भरा मैसेज आया जिसमें कहा गया था कि दस लाख रुपये का इंतजाम करके हमे फोन करो , हमने तुम्हारे दस साल के बेटे फ़ैज़ को कब्जे में कर रखा है उसे ज़हर देकर मार देंगे , और हां पुलिस को यदि सूचना दी तो अपनी भी जान से हाँथ धो बैठोगे , वहीं जब डाक्टर मोबीन ने पूरा मामला पुलिस को बताया तो उसके बाद फिर से डॉक्टर मोबीन को एक और धमकी भरा मैसेज मिला जिसमे लिखा हुआ था कि मेरे मना करने के बावजूद भी तूने पुलिस को खबर दी याबी अब मैं तुझको भी मार दुंगा वरना आज शाम को बालागंज चौराहे पर दस लाख रुपये लेकर पँहुच जाना , जिसके बादपूरे मामले को गम्भीरता से लेते हुए सहादतगंज पुलिस ने क्राइम ब्रांचग टीम की मदत से आज तीन आरोपियों को धर दबोचा जिनकी पहचान अकील शानू और वहीद के रूप में हुई,

अकील और शानू डाक्टर मुबीर के घर के पास ही रहते थे जबकि वहीब लखनऊ के थानाक्षेत्र ठाकुरगंज का रहने वाला था। वहीब ने ही अपने मित्र शोएब जो पेशे से मोबाइल की दुकान चलाता है। उसकी मदत से एक फ़र्ज़ी सिम लेकर डाक्टर मोबीन को मैसेज भेजे थे। उसे भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  वहीं इंसपेक्टर सहादतगंज के मुताबिक तीनों आरोपीयों ने  डॉक्टर मोबीन से रंगदारी मांगने की योजना बनाई थी। जिसमे एक फ़र्ज़ी सिम की आवश्यकता थी जिससे आसानी से पुलिस रंगदारी मांगने वालो तक न पँहुच सके , इसलिए तीनों ने शोएब की मदत से एक फ़र्ज़ी सिम भी खरीद लिया था। फिलहाल पुलिस चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ विधिक कार्यवाही में जुट गई है। पुलिस के मुताबिक अपनी महिला मित्रो के महंगे शौकों को पूरा करने के लिए इन लोगो ने इस घटना को अंजाम देने का प्रयास किया था जिसे पुलिस ने असफल कर दिया।

पूरे मामले में एसएसपी लखनऊ ने बताया कि पिछले कुछ दिनों पहले कुछ चिकित्सको ने हमे जानकारी दी थी कि उनके एक साथी मित्र निवासी सहादतगंज डाक्टर मुबीर को किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा मोबाइल पर मैसेज भेजकर दस लाख रुपये की रंगदारी मांगी जा रही है। जिसके बाद हमारे आदेश पर क्राइम ब्रांच को उक्त मामले के अनावरण के लिये लगाया था। इसी क्रम में आज क्राइम ब्रांच ने सहादतगंज पुलिस की मदत से तीन आरोपियो अकील , शानू ,वहीद को गिरफ्तार कर लिया इसके अलावा इनके एक और साथी शोएब जिसने इन्हें फ़र्ज़ी सिम उपलब्ध कराया था। उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है। जिनके खिलाफ पुलिस की विधिक कार्यवाही की जारी है शुरुआती जांच में पता चला है कि अभियुक्तगण अपनी महिला मित्रो के महंगे शौकों को पूरा करने के लिए यह षडयंत्र बनाया था जिसे पुलिस की सक्रियता से निष्क्रिय कर दिया गया ।