108 एम्बुलेंस सेवा की खुली पोल, ठिलिया में मरीज पहुंचा अस्पताल

ख़बरें अभी तक। कन्नौज में 108 एम्बुलेंस सेवा की पोल एक बार फिर खोल दी है. यहां के एक ग्रामीण ने पत्नी को अस्पताल ले जाने के लिये 108 नम्बर पर फोन किया, लेकिन एम्बुलेंस ने गांव आने से साफ़ मना कर दिया. काफी देर तक फोन करने के बाद जब कोई सुनवाई नहीं हुई तो मजबूरी में उसने सामान ढोने वाली ठिलिया पर लादकर पत्नी को जिला अस्पताल पहुंचवाया.

कन्नौज के जिला अस्पताल में महिला को सामान ढोने वाली ठिलिया से लाया यह युवक सदर तहसील के हैबतपुर कटरा गांव का अनुज है. अनुज की पत्नी सोनी की अचानक तबियत बिगड़ गई. पत्नी की हालत जब ज्यादा बिगड़ी तो अनुज ने 108 एम्बुलेंस सेवा को फोन किया. काफी देर फोन करने के बाद जब 108 इमरजेंसी सेवा का फोन उठा तो उसे फोन उठाने वाले ने गांव आने से साफ़ मना कर दिया. सरकारी सिस्टम से हारे अनुज को जब कोई मदद न मिली तो गांव की एक सामान ढोने वाली ठिलिया पर पत्नी को लिटाया और 9 किलोमीटर खींचकर जिला अस्पताल पहुंचाया.

एक गरीब युवक अपनी दर्द से तड़पती पत्नी को लेकर तेज धुप में 9 किलोमीटर तक ठिलिया खींचता है. लेकिन किसी को नहीं दिखा. इतना ही नहीं जब वह किसी तरह जिला अस्पताल पहुंचा तो वहां भी पत्नी के इलाज के लिए भटकता रहा. जब हमारे कैमरे जिला अस्पताल पहुंचे तब अस्पताल प्रशासन को याद आई और आनन फानन में दर्द से तड़प रही सोनी का इलाज शुरू हुआ. इस मामले में 108 सेवा का यह रवैया वाकई शर्मनाक है. प्रदेश की योगी सरकार इसमें कैसे सुधार करती है यह देखने वाली बात होगी.