रोडवेज तालमेल कमेटी ने दादरी डिपो बंद कर किया चक्का जाम

ख़बरे अभी तक। चरखी दादरी- दादरी वर्कशाप से सेवामुक्त किए गए कर्मचारियों की बहाली सहित विभिन्न मांगों को लेकर हरियाणा रोडवेज तालमेल कमेटी ने शहर में रोष प्रदर्शन कर जुलूस निकाला. लघु सचिवालय में काफी देर तक बहाल काटने के दौरान डीसी ज्ञापन लेने नहीं पहुंचे तो वापिस बस स्टैंड पहुंचकर दोनों गेटों को बंद करके चक्का जाम कर दिया गया. चक्का जाम के बाद तालमेल कमेटी ने डीसी की बर्खास्तगी के अलावा सेवामुक्त कर्मियों की बहाली को लेकर सरकार को 24 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए हरियाणा में चक्का जाम करने की घोषणा की।

हरियाणा रोडवेज तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्य बाबूलाल यादव, हरिनारयण शर्मा, अनूप सहरावत, इंद्र सिंह बधाना, दलबीर किरमारा सहित कई पदाधिकारी दोपहर दादरी में चल रहे अनिश्चितकालीन धरने पर पहुंचे. इस दौरान विभिन्न यूनियनों के पदाधिकारी, सेवामुक्तकर्मी व उनके परिजनों ने धरने पर बैठकर निर्णय लेते हुए डीसी को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया. वहीं रोडवेजकर्मी शहर में रोष प्रदर्शन करते हुए जुलूस के साथ डीसी कार्यालय पहुंचे. लघु सचिवालय पर उपायुक्त ज्ञापन लेने नहीं पहुंचे तो काफी देर तक बवाल काटा और रोष प्रदर्शन करते हुए दादरी बस स्टैंड पहुंचे.

 

बस स्टेंड पर रोडवेज कर्मियों ने दोनों गेटों को बंद कर चक्का जाम कर दिया. जाम के कारण बस स्टेंड के अंदर व बाहर बसें बंद हो गई. जिसके कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का भी सामना करना पड़ा. चक्का जाम के बाद प्रदर्शन करते हुए तालमेल कमेटी के सदस्य धरने पर बैठ गए. तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्य बाबूलाल यादव ने कहा कि पिछले एक माह से सेवामुक्त कर्मियों का धरना चल रहा है. सरकार व विभाग द्वारा वार्ता होने के बावजूद भी इनकी नियुक्ति नहीं की. सरकार व विभाग साजिश के तहत आउटसोर्सिंग पोलिसी पार्ट एक में लेना चाह रहे हैं. कमेटी ने पहले भी सरकार व विभाग को चेताया था कि इनकी नियुक्ति नहीं हुई तो चक्का जाम कर दिया जाएगा. डीसी द्वारा ज्ञापन लेने नहीं पहुंचने पर उनके साथ अन्याय हुआ है. इसलिए दादरी डिपो को बंद कर दिया है. साथ ही डीसी को बर्खास्त नहीं किया गया तो पूरे हरियाणा में चक्का जाम होगा. वहीं कमेटी सदस्य अनूप सहरावत ने कहा कि सेवामुक्त कर्मियों की बहाली सहित विभिन्न मांगें नहीं मानी तो 24 घंटे में पूरे हरियाणा को चक्का जाम कर दिया जाएगा।