होटल मालिक ने महिला अधिकारी पर चलाई गोली, मौत

ख़बरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश- सोलन के कसौली में होटल मालिक ने कथित तौर पर नगर नियोजन अधिकारी शैल बाला को गोली मार दी, जिससे अधिकारी की मौत हो गई और घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया. मिली जानकारी के अनुसार, कसौली में भारी विरोध के बीच आज अवैध निर्माण गिराए गए. जेसीबी, जिला प्रशासन द्वारा गठित टीमों ने एसडीएम व नगर नियोजन विभाग अधिकारी की अध्यक्षता में 13 होटलों के अवैध निर्माण गिराए. जिसे देख होटल कारोबारियों में हड़कंप मच गया और कई होटल मालिक खुद ही अवैध निर्माण तोड़ने में जुट गए।

जिला सोलन के कसौली में मंगलवार को एक होटल मालिक ने उस समय महिला अधिकारी पर गोली चला दी, जब वह प्रशासनिक अम्ले के साथ होटल के अवैध हिस्से को तोड़ने पहुंचे थे. करीब 15 दिन पहले सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद हिमाचल प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन को होटलों के अवैध हिस्से को तोड़ने के आदेश जारी हुए थे. इन्हीं आदेशों की पालना के लिए डीसी सोलन ने सोमवार को चार अलग-अलग टीमों का गठन कर अधिकारियों को इसकी जिम्मेदारी सौंपीस और मंगलवार को जैसे ही एक टीम कसौली के मांडोधार में नारायणी गेस्‍ट हाउस के भवन के पास पहुंची तो वहां नगर नियोजन अधिकारी कसौली व नारायणी गेस्‍ट हाउस के मालिक विजय ठाकुर के बीच कुछ कहासुनी हो गई और इस कहासुनी के दौरान होटल के मालिक ने महिला अधिकारी पर गोली चला दी. गोली महिला के सीने पर लगी, जिससे कुछ ही देर बाद उसकी मौत हो गई. महिला अधिकारी को गोली मारने के बाद होटल मालिक वहां से जंगल की तरफ भाग निकला. वहीं अब कसौली पुलिस की टीम अब जंगल में फरार होटल मालिक की तालाश में जुट गई है।

सुप्रीम कोर्ट ने होटल मालिकों को 15 दिन का समय खुद होटल का अवैध हिस्सा तोड़ने के लिए दिया था लेकिन कुछ होटल मालिकों ने ऐसा नहीं किया. इसके बाद प्रशासन की टीम यहां सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की पालना के लिए पहुंची थी लेकिन यह हादसा सामने पेश आया है।