सिख गुरु साहिबान के चैप्टर हटाने पर गरमाई राजनीति

 

ख़बरे अभी तक। अमृतसर- पंजाब में सिख गुरुओं के चैप्टर को शिक्षा बोर्ड की किताबों से हटाने के मामले पर राजनीति गरमा गई है. तो वहीं पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल और शिरोमणि सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान गोबिंद सिंह लोंगोवाल ने पंजाब सरकार पर निशाना साधा है. वहीं शनिवार को सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि सरकार ने कोई चैप्टर नहीं हटाया है. अकाली दल गलत जानकारी फैला रहा है. सरकार ने चार साहिबजादों के चैप्टर जोड़े हैं।

 

वहीं सुखबीर सिंह बादल का कहना है कि पंजाब की कैप्टन सरकार ने स्कूली पाठ्य पुस्तकों में से गुरुसाहिबान से संबंधित चैप्टर हटा कर अपने नास्तिक होने का चेहरा बेनकाब कर दिया है. इससे साबित हो गया है कि सरकार नास्तिक है.

वहीं इस मामले पर एसजीपीसी प्रमुख गोबिंद सिंह लोंगोवाल ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को माफी मांगनें के लिए कहा. लोंगोवाल ने कहा कि देश के सभ्याचार को बचाने के लिए गुरु साहिब समेत सिख शूरवीरों के योगदान को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता. सरकार की इन नीतियों के कारण आने वाली पीढिय़ां हमारे शूरवीरों की जानकारी से वंचित हो जाएंगी. लोंगोवाल ने कहा कि उनकी मांग है कि सरकार बिना किसी देरी के अपना फैसला वापस ले  और सिख विरोधी इस साजिश को लेकर सिख कौम से माफी मांगी जाए।