यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के परिणाम घोषित, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ टॉप 10 को करेंगे सम्मानित

खबरें अभी तक। यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के परिक्षा परिणाम घोषित कर दिए हैं। 10वीं में  75% बच्चे पास हुए हैं वहीं 12वीं में 72% स्टूडेंट्स पास हुए हैं। नतीजे बोर्ड के हेडक्वार्टर इलाहाबाद से जारी किए गए। आपको बता दें कि इस साल 60 लाख से ज़्यादा छात्र 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए थे। 10वीं क्लास के तकरीबन 37 लाख और 12वीं क्लास के 29 लाख से ज़्यादा छात्रों ने एग्जाम दिया था। इस साल नकल पर सख्ती के चलते 11 लाख 32 हजार छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी थी।

UPMSP की आधिकारिक वेबसाइट www.upmsp.edu.in खोलें। उसके बाद आपको बोर्ड के होम पेज पर आपको दो लिंक दिखेंगे। एक 10 वीं परीक्षा का जबकि दूसरा 12 वीं परीक्षा का। जब आप इसमें से एक पर क्लिक करेंगे कुछ जानकारी मांगी जाएगी। फिर उसे भरें और रिज़ल्ट प्राप्त करें।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नक़ल वहीन परीक्षा के बावजूद बेहतर परिणाम देने वाले सभी प्रतिभाशाली छात्रों को बधाई दी है और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। उन्होंने मेरिट में आने वाले टॉप 10 छात्रों को सम्मानित करने की घोषणा भी की है। मुख्यमंत्री ने रिकॉर्ड समय एक महीने में ही हाई स्कूल और इंटर की नक़ल विहीन परीक्षाएं कराने के साथ सबसे कम समय में परिणाम जारी कराने के लिए परीक्षा आयोजन से जुड़े सभी लोगों को बधाई दी।