बीजेपी विरोधी उम्मीदवारों के लिए चुनाव का प्रचार किया तो यूनिवर्सिटी ने 9 टीचर्स के खिलाफ किया कारण बताओ नोटिस जारी

खबरें अभी तक। गुजरात सेंट्रल यूनिवर्सिटी (CUG) ने एक अजीबो गरीब नोटिस जारी किया है। जो शायद इससे पहले कभी किसी यूनिवर्सिटी ने नहीं किया होगा। गुजरात सेंट्रल यूनिवर्सिटी ने उन नौ टीचर्स को कारण बताओ नोटिस जारी किया है, जिन्होंने बोले जाने के बाद भी बीजेपी विरोधी उम्मीदवारों के लिए चुनाव का प्रचार किया था और राहुल गांधी के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। ऐसा शायद किसी यूनिवर्सिटी में पहली बार हुआ है।

आरोप है कि इन शिक्षकों ने पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के नेता अल्पेश ठाकुर, निर्दलीय उम्मीदवार जिग्नेश मेवाणी और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल समेत बीजेपी विरोधी कई दलों के उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार किया था। इन पर यह भी आरोप है कि वे कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

मिली जानकारी के अनुसार, यूनिवर्सिटी ने यह कार्रवाई इसके बावजूद की है कि, शिकायत करने वालों की पहचान साफ नहीं है। अंग्रेजी में लिखी यह शिकायत आरएसएस से जुड़े छात्र संगठन एबीवीपी के द्वारा की गई है, जिसके अंत में लिखा गया है- सीयूजी एबीवीपी के छात्र. हालांकि, अखबार ने जब स्थानीय एबीवीपी पदाधिकारियों से संपर्क किया तो उन्होंने ऐसी किसी शिकायत से इंकार किया।