प्रदेश में विकास और हर वर्ग के लिए कई अहम फैसले

खबरें अभी तक। चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हुई हरियाणा मंत्रियों की बैठक के बाद बीजेपी की ओर प्रैस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। जिसको लेकर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण बेदी मीडिया से रुबरु हुए। इस दौरान उन्होने बताया कि बैठक में प्रदेश में विकास को लेकर चर्चा हुई है और बैठक में हर वर्ग के लिए कई अहम फैसले लिये गए है।

जिसमें उन्होनें बताया कि प्रदेश में जो कर्मचारी आउटसोर्सिंग पॉलिसी भाग-2 के अंर्तगत लगे हुए हैं, उन्हें समान काम-समान वेतन का लाभ दिया जा रहा है। आउटसोर्सिंग पॉलिसी भाग-1 के अंर्तगत लगे कर्मचारियों का अध्ययन कर जल्द ही कर्मचारियों के हित में सरकार द्वारा निर्णय लिया जाएगा। वही उन्होने बताया कि राज्य परिषद का गठन राष्ट्रीय स्तर पर प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में गठित राष्ट्रीय परिषद की तर्ज पर लिया गया है।

पंचायती राज संस्थानों को ओर अधिक सशक्त बनाने और क्षेत्र की मांग के दृष्टिगत राज्य परिषद गठित करने का निर्णय लिया है। ये ही उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों का सर्वे कराने के लिए गठित केबिनेट सब कमेटी ने अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल को सौंप दी है। उन्होंने कहा कि जिन बीपीएल परिवारों के पास प्लॉट नहीं है उन्हें सरकार प्लॉट उपलब्ध करवाएगी