नॉर्थ कोरिया का परमाणु परीक्षण रोकने का निर्णय, ट्रंप ने की फैसले की सराहना

खबरें अभी तक। किम जोंग उन ने सभी परमाणु साइटों को भी बंद करने का निर्णय लिया है। अपनी न्यूक्लियर पॉवर की नुमाइश कर अमेरिका के साथ-साथ दुनिया के दूसरे देशों को भी चिंता में डाल देने वाले उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन ने बड़ा फैसला लिया है। किम जोंग ने अपने न्यूक्लियर और बैलिस्टिक मिसाइलों के परीक्षण रोकने का फैसला कर लिया है।

नॉर्थ कोरिया की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने बताया है कि न्यूक्लियर और मिसाइलों का टेस्ट शनिवार से रोक दिया जाएगा। यानी आज से नॉर्थ कोरिया अपने यहां होने वाले सभी न्यूक्लियर टेस्ट प्रोग्राम्स रोकने जा रहा है। इतना ही नहीं, किम जोंग ने सभी परमाणु साइटों को भी बंद करने का निर्णय लिया है।

बताया जा रहा है कि किम जोंग उन ने यह फैसला देशहित में लिया है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, किम जोंग उन के इस कदम के पीछे मुल्क की अर्थव्यवस्था और राष्ट्रीय मुद्दों पर फोकस करने की सोच है।

किम जोंग उन का यह फैसला काफी अहम माना जा रहा है। उन्होंने यह घोषणा ऐसे वक्त की है, जब वो कुछ दिन बाद ही साउथ कोरिया के राष्ट्रपति से एक समिट में मिलने वाले हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया के इस फैसले की सराहना करते हुए ट्वीट किया है, नॉर्थ कोरिया न्यूक्लियर टेस्ट प्रोग्राम रोकने पर राजी हो गया है। यह नॉर्थ कोरिया और दुनिया के लिए बहुत ही अच्छी खबर है।