बीजेपी को लगा तगड़ा झटका, आन्ध्र प्रदेश के पार्टी अध्यक्ष ने अपने पद से दिया इस्तीफा

खबरें अभी तक। भारतीय जनता पार्टी को एक ज़ोरदार झटका लगा है और वो झटका आंध्र प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष कंभमपाटी हरिबाबू के रूप में लगा. हरिबाबू ने बीजेपी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भेज दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार के हरि बाबू के इस्तीफे की अटकलें कुछ दिनों पहले से ही लगाई जा रही थीं. इसे पार्टी में बदलाव लाने और नई नीतियां तय करने के तहत बीजेपी द्वारा उठाए जा रहे कदमों से जोड़कर देखा जा रहा है. माना जा रहा है कि हरिबाबू को बीजेपी कोई अन्य वरिष्ठ पद दे सकती है.

टीडीपी के अलग होने के बाद बीजेपी ने बदली रणनीति-

अगर खबरें की मानें तो तेलुगू देशम पार्टी के अलग होने के बाद से ही बीजेपी प्रदेश शाखा में बदलाव लाना चाहती थी. आंध्र प्रदेश में अपने बूते पर पकड़ मजबूत करने के लिए पार्टी ने नई रणनीति तैयार की है.

एमएलसी सोमू वीर राजू, विधायक और पूर्व मंत्री पी मानिकला राव, पूर्व कांग्रेस नेता कन्ना लक्ष्मीनारायण और यूपीए सरकार में पूर्व केंद्रीय मंत्री डी पुरंदेश्वरी राज्य इकाई प्रमुख के पद के उम्मीदवार बताए जा रहे हैं. लक्ष्मीनारायण और पुरंदेश्वरी दोनों ने कांग्रेस छोड़, साल 2014 में बीजेपी का हाथ थाम लिया था.

हालांकि, ये भी कहा जा रहा है कापू समुदाय से आने वाले सोमू वीर राजू और पी मानिकला राव आंध्र प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष पद के सबसे प्रबल दावेदार हैं. माना जा रहा है कि पार्टी कापू समुदाय से ही किसी को अध्यक्ष पद सौंपना चाहती है.