ये है वो कारण जिसके चलते शिफ्ट हुए चेन्नई से आइपीएल के मैच

खबरें अभी तक। कावेरी विवाद ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है इसके चलते आईपीएल मैंचों को भी स्थानांतरित कर दिया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने तय किया है कि उसके बाकी छह घरेलू मैच अब चेन्नई की जगह पुणे में आयोजित होंगे. कावेरी जल विवाद के कारण तमिलनाडु के राजनेता शुरू से आइपीएल मैचों के चेन्नई में आयोजन का विरोध कर रहे थे.

पिछले दो सालों से बैन झेलने के बाद इस साल दोबारा एंट्री लेने वाली चेन्नई की टीम के मालिक के लिए यह एक बड़ा झटका होगा. पहले बीसीसीआइ चेन्नई से मैचों को शिफ्ट करने के पक्ष में नहीं था, लेकिन तमिझागा वझुवुरिमाई काची और प्रदर्शन कर रहे लोगों की एक धमकी के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिकों, आइपीएल गवर्निग काउंसिल और बीसीसीआइ के लोगों को ये फैसला लेना पड़ा।

बीसीसीआइ सूत्रों के मुताबिक चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिकों, आइपीएल गवर्निग काउंसिल और बीसीसीआइ ने मिलकर तय किया है कि सीएसके के बचे हुए मैच पुणे में आयोजित किए जाएं। पुणे में ही प्लेऑफ के दो मैच आयोजित हो रहे हैं और इस कारण इस स्टेडियम को वरीयता दी गई क्योंकि यहां पहले से ही मैचों को लेकर तैयारियां चल रही थीं। पुणे में 23 मई को एलिमिनेटर और 25 मई को क्वालीफायर-2 आयोजित होना था।