बेहोशी की दवा खिलाकर बच्ची के साथ मंदिर में किया सामूहिक बलात्कार

खबरें अभी तक। बालात्कार की वारदात हर दिन एक नए रूप के साथ सामने आती है जो कि हर किसी का दिल दहला देने के लिए काफी होती है. ऐसी ही एक वारदात जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में हुई. 10 जनवरी को आठ वर्षीय बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले में पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ चार्जशीट पेश किया है. 9 अप्रैल को कठुआ की अदालत में पेश किए गए 15 पन्नों की चार्जशीट में पूरे मामले का मास्टरमाइंड रिटायर्ड राजस्व अफसर संजी राम को बताया गया है. वहीं दूसरी तरफ, आसिफा गैंग रेप और हत्या मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर जम्मू हाई कोर्ट बार एसोसिएशन ने बुधवार को (आज) जम्मू बंद का आह्वान किया. बंद के समर्थन में कांग्रेस, पैंथर्स पार्टी समेत कई सामाजिक संस्थाओं ने शहर में रैली निकाल धरना प्रदर्शन किया.

वहीं, चार्जशीट पेश करने के बाद पुलिस ने बलात्कार और हत्या के आरोपी संजी राम, उसके बेट विशाल और भतीजे को गिरफ्तार कर लिया है. केस की जांच से जुड़े विशेष पुलिस अधिकारी दीपक खजूरिया, सुरिंदर कुमार, प्रवेश कुमार, सहायक पुलिस इंस्पेक्टर और हेड कॉन्स्टेबल तिलक राज को सबूत मिटाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

राजस्व अफसर संजी राम है मामले का मास्टरमाइंड

घटना में पुलिस चार्जशीट के मुताबिक  बच्ची के पिता मोहम्मद यूसुफ ने 12 जनवरी को हीरानगर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने कहा था कि उनकी बच्ची दस जनवरी को करीब 12:30 बजे जानवरों के लिए घास लाने नजदीक के जंगल गई थी, जहां से वापस नहीं लौटी. उनकी शिकायत के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी, इसके बाद 22 जनवरी को यह मामला क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर किया गया.

चार्जशीट में बताया गया है कि बलात्कार और हत्या की साजिश रचने में राम का ही हाथ था. उसने बच्ची को अगवा करने से लेकर दुष्कर्म और हत्या की योजना बनाई थी. उसने विशेष पुलिस अधिकारी खजूरिया और एक नाबालिग को अपनी साजिश में शामिल किया. प्लान के मुताबिक, दीपक अपने दोस्त विक्रम के साथ सात जनवरी को शाम एक मेडिकल स्टोर से इपिट्रिल दवा के 10 टैबलेट ले आया. (इपिट्रिल एक तरह से बेहोशी की दवा है. इसका इस्तेमाल डिप्रेशन जैसी बीमारियों में किया जाता है. वयस्कों पर इसका असर 6 से 8 घंटों तक रहता है, जबकि बच्चों पर 12 घंटों तक इस दवा का असर रहता है.) जानकारी के मुताबिक, दवा का नाम दीपक के चाचा ने उसे बताया था.