कांग्रेस आज अपने सभी दफ्तरों में रखेगी सामूहिक उपवास, राजघाट पर बैठेंगे राहुल

खबरें अभी तक। आज कांग्रेस एक उपवास का आयोजन कर रही है जिसके तहत  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि स्थल राजघाट पर उपवास रखेंगे. तय कार्यक्रम के तहत सुबह 10 बजे से राहुल गांधी उपवास पर बैठेंगे. इसके अलावा देशभर में कांग्रेस पार्टी के नेता पार्टी कार्यालय में उपवास पर बैठेंगे. दिल्ली में राहुल गांधी के साथ भी कई वरिष्ठ कांग्रसी नेता उपवास में शामिल होंगे. कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि हिंसा पर लगाम लगाने और आपसी सद्भाव, भाईचारे, सामाजिक समरसता एवं शांति कायम करने की मांग को लेकर सभी सम्भाग मुख्यालयों पर कांग्रेसी सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक उपवास रखा जाएगा.

बीजेपी के आने से सामाजिक समरसता को हुआ आघात: पायलट

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने एक बयान में कहा कि जब से बीजेपी सरकार बनी है तब से देश एवं प्रदेश में सामाजिक समरसता एवं सद्भावना को आघात पहुंचा है.

राहुल गांधी कहा कि विगत चार सालों में असामाजिक तत्वों ने शांति व्यवस्था को बिगाडऩे एवं आपस में फूट डालकर लोगों को लड़वाने का काम किया है और सरकार मकूदर्शक बनकर बैठी रही है.उन्होंने कहा कि आज देश में आपसी भाईचारे को पुर्नस्थापित एवं आमजन के बीच खोये विश्वास की पुन: बहाली की बड़ी आवश्यकता है. इसलिए कांग्रेस पार्टी ने निर्णय लिया है कि बीजेपी सरकार की वैमनस्य बढ़ाने वाली नीति के विरोध स्वरूप देश में भाईचारा कायम करने के लिए कांग्रेसजन सोमवार को उपवास रखकर अहिंसा एवं शांति कायम करने के लिए जनता से अपील करेंगे.