IPL- 2018: जानें वापसी के बाद कैसा रहा चेन्नई सुपर किंग का पहला मैच

खबरें अभी तक। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 11वें संस्करण के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने दो साल का निलंबन झेलने के बाद मैदान पर वापसी की. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई ने मुंबई को रोमांचक मुकाबले में एक विकेट से हरा दिया. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई के सामने 166 रनों का लक्ष्य रखा था. चेन्नई ने इस लक्ष्य को एक गेंद रहते हुए हासिल कर लिया. इस मैच के हीरो चेन्नई के ड्वेन ब्रावो रहे, जिन्होंने 30 गेंदों में तीन चौके और सात छक्कों की मदद से 68 रनों की पारी खेली तो वहीं, मुंबई के युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय ने इंडियन प्रीमियर लीग के अपने पदार्पण मैच में ही चिर प्रतिद्वंदी चेन्नई के खिलाफ शानदार गेंदबाजी कर सबको प्रभावित किया.

मार्कंडेय ने 23 रन देकर तीन विकेट चटकाए, जिसमें विरोधी टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का विकेट भी शामिल है. धोनी का विकेट उनकी गेंदबाजी का मुख्य आकर्षण था जो गुगली को नहीं समझ सके और एलबीडब्लयू आउट हो गए.

पहले ओवर की तीसरी गेंद पर झटका विकेट-

मयंक ने अपने डेब्यू मैच के पहले ओवर की तीसरी गेंद पर विकेट लेकर एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उन्होंने अंबाती रायडू को 22 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट करा इतिहास रच दिया. विश्व क्रिकेट में ऐसे बहुत कम बॉलर हैं, जिन्होंने डेब्यू मैच की पहले ओवर में विकेट अपने नाम किया हो.

अंबाती रायडू का विकेट लेने के बाद अपने पहले ओवर की 5वीं गेंद पर एक बार मार्कंडेय ने गुगली गेंद डाली. सामने बल्लेबाज केदार जाधव कर रहे थे. मार्कंडेय ने उनका विकेट ले ही लिया था लेकिन उनकी अपील को अंपायर ने नकार दिया. दुर्भाग्यपूर्ण बात यह रही कि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने डीआरएस नहीं लिया जबकि उनके पास मौका था. बाद में बॉल ट्रैकिंग में दिखाई दिया कि बॉल विकेट को टच कर रही थी. अगर रोहित ने रिव्यू ले लिया होता तो मार्कंडेय अपने डेब्यू मैच के पहले ही ओवर में दो विकेट लेने वाले विश्व क्रिकेट के इकलौते गेंदबाज बन जाते.