अमेरिका ने हाफिज़ को कहा आतंकवादी तो लश्कर मुखिया ने उड़ाया मज़ाक

खबरें अभी तक। आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के मुखिया और मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद अपनी हरकतों से बाज़ नही आ रहा है जिसके तहत उसने शुक्रवार (6 अप्रैल) को उसकी राजनीतिक पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) पर अमेरिकी प्रतिबंध का मजाक उड़ाया. अमेरिका ने बीते 3 अप्रैल को आतंकवादियों की सूची जारी की थी, जिसमें उन्होंने जमात-उद-दावा (जेयूडी) के एमएमएल को विदेशी आतंकी संगठन बताते हुए इसका नाम शामिल किया था. सईद ने अमेरिकी प्रतिबंध पर मुंह चिढ़ाते हुए कहा कि यह उनके पार्टी की विश्वसनीयता को जाहिर करता है. पाकिस्तान में अगले साल आम चुनाव होने हैं.

दरअसल हाफिज़ सईद ने पाकिस्तान में राजनैतिक पार्टी का निर्माण किया है जिसके तहत वह कश्मीर के लिए पूरे पाकिस्तान में समर्थन जुटाने में लगा हुआ है. उसने एक रैली में कहा, ‘अमेरिका ने जिस पार्टी पर प्रतिबंध लगाया है, क्या वाकई में वह कुछ विश्वसनीयता रखती है?’ इसके साथ ही उसने कहा कि अमेरिकी यह अच्छी तरह से समझते हैं कि यही (एमएमएल) एक ऐसी राजनीतिक पार्टी है जिसके साथ वह साझेदारी नहीं कर सकते.

हाल ही में अदालत ने हाफिज़ को परेशान न करने और खुल के सामाजिक कार्य करने को कहा गया. सईद ने प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी से कहा कि कश्मीर के लिए वह अपना बचा हुआ समय ऑफिस में बिताएं. उसने कहा, ‘अमेरिका आपका (शाहिद खाकान अब्बासी का) नाम अपने वफादरों की सूची में शामिल करेगा, लेकिन वह एक सम्मान की बात होगी?’