IPL 2018 के आगाज़ से पहले ही दिल्ली की टीम को लगा तगड़ा झटका

खबरें अभी तक। IPL आते ही पूरे देश में क्रिकेट प्रेमियों के लिए मानो खुशियों का त्यौहार ही आ जाता हो. इस आईपीएल में फैंस को रोमांच का अनुभव शायद कम ही हो पाए. दरअसल दिल्ली डेयर डेविल्स को आईपीएल शुरु होने से कुछ ही दिनों पहले एक जोरदार झटका लगा है. दक्षिण अफ्रीका के स्ट्राइकर गेंदबाज कगिसो रबादा घायल हो गये हैं जिसके चलते उन्हें आने वाले तीन महीनों के लिये मैदान छोड़ना होगा. इस चोट के चलते अब रबादा आइपीएल मैचों के हिस्सा नहीं ले पायेंगे. रबादा आइपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स का प्रतिनिधित्व करते हैं.

बताते चले कि साउथ अफ्रीकी गेंदबाज़ रबादा को दिल्ली ने 4.20 करोड़ रुपए की भारी रकम देकर खरीदा है. लेकिन अब रबादा के घायल होने से दिल्ली की टीम को तगड़ा झटका लगा है. हाल में खेली गयी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रबादा ने 23 विकेट लिये थे, उनके इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें इस सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया था. रबादा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में थकान और कमर दर्द के चलते सिर्फ 3 ओवर ही गेंदबाजी कर सके थे.

इसके पहले रबादा ने आइपीएल खेले जाने को लेकर बताया था कि मुझे आइपीएल खेले जाने के बारे में सोचना होगा क्योंकि मैं बहुत बिजी शेड्यूल में हूं मुझे अभी 10 से 15 साल तक क्रिकेट खेलना है जिसके लिये मुझे योजनाबद्ध तरीके से काम करना पड़ेगा। अभी हाल के दिनों में रबादा ने अपने घरेलू मैदान पर खेले गए सभी 10 टेस्ट मैचों में हिस्सा लिया है। साथ ही इस दौरान उन्होंने 8 वनडे मैच भी खेले हैं। जिसके तुरंत बाद आइपीएल और उसके ठीक बाद श्रीलंका का दौरा लेकिन अब इस चोट के चलते उनका श्रीलंकाई दौरा भी संदिग्ध नजर आ रहा है।