जानिए क्या हुआ जब डेढ़ गुना बड़ी उम्र का दूल्हा पहुंचा नाबालिग लड़की से शादी करने

खबरें अभी तक। उत्तर प्रदेश के कन्नौज में नाबालिग लड़की से शादी करने के डेढ़ गुना उम्र का दूल्हा पहुंच गया। जब इसकी जानकारी आशा ज्योति केंद्र की टीम को मिली तो वह पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गई। पुलिस को देखकर दूल्हा समेत बराती चुपचाप वहां से निकल गए। शादी रोक कर टीम नाबालिग लड़की को लेकर कन्नौज सदर स्थित कार्यालय लौट आई।

यह मामला है कन्नौज जिले गांव मेदेपुर का जहां वैवाहिक समारोह का आयोजन था जिसमें थाना सौरिख के ग्राम जखा निवासी एक व्यक्ति की 15 साल सात माह की बेटी की शादी डेढ़ गुना उम्र के दूल्हे संग होने की बात सामने आई। बरात में कुछ लोग फर्रुखाबाद तो कई हरदोई से शामिल हुए। समारोह शुरू होने से पहले तैयारियों के दौरान लोगों को लड़की के नाबालिग होने की जानकारी मिली तो किसी ने 181 नंबर पर शिकायत कर दी। कुछ देर में आशा ज्योति केंद्र की टीम पुलिस बल के साथ गांव पहुंच गई। एकाएक शादी समारोह में पुलिस पहुंचने से हलचल मच गई

पूछताछ शुरू होता देख वहां मौजूद बराती व दूल्हा चुपचाप निकल गए। केंद्र की टीम में शामिल श्रद्धा भदौरिया ने नाबालिग व उसके रिश्तेदारों को बुलाया। शादी का कार्यक्रम रोकने के साथ नाबालिग को लेकर कन्नौज कार्यालय पहुंचने का निर्देश दिया। ग्राम प्रधान सुरेंद्र शाक्य ने टीम को बताया कि शादी समारोह नहीं था। गोद भराई की रस्म हो रही थी। बालिग होने के बाद शादी करने की तैयारी थी। प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार व्यास ने बताया कि चौकी इंचार्ज को टीम के साथ भेजा गया है। आशा ज्योति केंद्र ने शादी रोक दी है। वहीं, प्रभारी प्रोबेशन अधिकारी तनुज त्रिपाठी ने बताया कि फोन पर किसी ने नाबालिग की शादी होने की जानकारी दी थी। इस पर कार्रवाई की गई।