अफरीदी और इमरान ने भारत के लिए उगला जहर, गंभीर ने दिया करारा जवाब

खबरें अभी तक। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान शाहिद अफरीदी एक बार फिर अपनी गलत बयानबाजी के चलते सुर्खियों में हैं. शाहिद अफरीदी ने भारत और कश्मीर को लेकर एक आपत्तिजनक ट्वीट किया है, जिसके बाद वह फैन्स के निशाने पर आ गए हैं. कुछ वक्त पहले ही शाहिद ने भारतीय खिलाड़ियों को पाक क्रिकेट लीग में खेलने का न्यौता दिया था लेकिन अचानक ही शाहिद ने भारत के खिलाफ ट्वीट के जरिए ज़हर उगलना फिर से शुरू कर दिया. जिसके बाद शाहिद अफरीदी को जमकर ट्रोल किया गया है. सिर्फ शाहिद अफरीदी ही नहीं, पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर इमरान खान ने भी कुछ दिन पहले भारतीय फौजियों के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट किया था. शाहिद अफरीदी के इस ट्वीट का भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने करारा जवाब दिया है.

शाहिद अफ्रीदी ने कहा था कि पाकिस्तान सुपर लीग टी-20 में भारतीय खिलाड़ियों को खेलने के लिए आमंत्रित किया है। अफरीदी ने इस बात की पर जोर दिया कि पीएसएल में विदेशी खिलाड़ियों को ज्यादा बुलाने से द्विपक्षीय सीरीज के पाकिस्तान में आयोजन को बढ़ावा मिलेगा.

भारत और भारतीय क्रिकेटरों के लिए ये बातें कहने वाले पाकिस्तान के पूर्व आलराउंडर शाहिद अफरीदी ने इस बार भारत के खिलाफ जहर उगला है. अफरीदी ने भारत, कश्मीर और भारतीय सेना के खिलाफ एक आपत्तिजनक ट्वीट किया है.

शाहिद अफरीदी के इस ट्वीट का करारा जवाब देते हुए भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने मजाक उड़ाते हुए उन्हें अपरिपक्व व्यक्ति करार दिया. गंभीर ने कहा कि कश्मीर की मौजूदा स्थिति पर अफरीदी का ट्वीट और संयुक्त राष्ट्र (यूएन) को लेकर उनका संदर्भ उनके‘ आयु वर्ग’ के अनुसार है.

गंभीर ने अपने टि्वटर हैंडल पर लिखा, ‘‘ मीडिया ने हमारे कश्मीर और@ यूएन पर@ एसअफरीदीआफीशियल के ट्वीट पर प्रतिक्रिया मांगी. कहने के लिए क्या है. अफरीदी की नजरें@ यूएन पर हैं जो उसकी मंदबुद्धि वाले शब्दकोश के अनुसार अंडर19 है जो उसका आयु वर्ग है. मीडिया सहज हो सकता है क्योंकि@ एसअफरीदीऑफिशियल नो बॉल पर विकेट का लुत्फ उठा रहा है.’’

गंभीर और अफरीदी जब अपनी अपनी टीमों की ओर से खेलते थे तो मैदान पर कई बार दोनों की भिड़ंत देखी जा चुकी है. यह पहली बार नहीं है जब गंभीर ने अफरीदी की परिपक्वता पर सवाल उठाए हैं.

सोशल मीडिया पर इस कश्मीर और भारत के खिलाफ ट्वीट करने के बाद शाहिद अफरीदी को जमकर ट्रोल किया गया, जिसके बाद उन्होंने सफाई देते हुए एक और ट्वीट किया. इस ट्वीट में शाहिद अफरीदी ने स्विट्जरलैंड की तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह तिरंगा थामे हुए हैं.