6 अप्रैल को खत्‍म हो जाएगा संसद का बजट सत्र, संकट बरकरार

खबरें अभी तक। संसद में बजट सत्र का दूसरा 6 अप्रैल को खत्म हो जाएगा। कांग्रेस, टीडीपी, वाइएसआरसीपी और वाम दलों के बाद एक और पार्टी ने भी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के मुद्दे पर विचार करने की बात कही है। आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जा की मांग पर संसद में महात्‍मा गांधी मूर्ति के सामने टीडीपी सांसदों द्वारा विरोध प्रदर्शन जारी है।

तमिलनाडु में सत्ताधारी दल AIADMK ने कहा है कि अगर कांग्रेस ने इसे समर्थन दिया तो पार्टी एनडीए सरकार के खिलाफ संसद में एक अविश्वास प्रस्ताव पर विचार करेगी। पश्चिमी तमिलनाडु के एआईएडीएमके नेता के एक वरिष्ठ नेता थंबीदुराई ने कहा कि उनकी पार्टी केवल कावेरी मुद्दे पर ही यह कदम उठाएगी। इससे पहले सीपीएम ने लोकसभा में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया था। सीपीएम सांसद मोहम्मद सलीम ने लोकसभा में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को 27 मार्च की कार्यवाही में शामिल करने का प्रस्ताव भेजा था।

सीपीएम से पहले वाईएसआर कांग्रेस, टीडीपी और कांग्रेस पार्टी ने सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया है। बता दें कि लोकसभा की कार्रवाई बाधित होने के वजह से अभी तक किसी पार्टी का अविश्वास प्रस्ताव सदन में नहीं लाया जा सका है।