स्मिथ और वार्नर की सजा पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर जमकर बरसे शेन वॉर्न

बॉल टेंपरिंग मामले में सीए ने स्मिथ और वार्नर के क्रिकेट करियर पर एक साल का बैन लगा दिया। इनकी सजा के ऐलान के बाद कंगारू टीम के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने इसे गलत फैसला बताया। उन्होंने कहा कि उन्होंने जो अपराध किया है उसके लिए ये सजा काफी ज्यादा है। उन्होंने कहा कि इस गलती के लिए कितनी सजा मिलनी चाहिए ये मैं भी तय नहीं कर पाया हूं लेकिन इन दोनों के खिलाफ जो कार्रवाई की गई है वो बहुत ही ज्यादा है। दोनों खिलाड़ी इस तरह की सजा के हकदार तो नहीं हैं।

आइपीएल में इस वक्त शेन वॉर्न राजस्थान टीम के मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं। वॉर्न के मुताबिक गेंद से छेड़छाड़ का अपराध भारी जुर्माने के लायक तो था लेकिन एक वर्ष का बैन बेहद सख्त फैसला है। उन्होंने कहा कि आप अपनी भावनाओं को छोड़ दीजिए, इस घटना से हमसभी शर्मशार हैं लेकिन आप किसी को इस तरह से खत्म नहीं कर सकते वो भी तबतक जबतक की वो इसका हकदार नहीं हो। उनकी हरकतों के लिए उन्हें दंडित जरूर किया जाना चाहिए था लेकिन इतनी बड़ी सजा कहीं से भी जायज नहीं है।

वॉर्न ने कहा कि अगर मुझे इस अपराध के लिए सजा देनी होती तो मैं उन्हें चौथे टेस्ट मैच में नहीं खेलने देता। इसके अलावा में उन पर भारी जुर्माना लगाते हुए दोनों को कप्तान और उपकप्तान के पद से हटा देता लेकिन क्रिकेट से दूर नहीं करता। स्मिथ और वार्नर की सजा के बाद शेन अकेले ऐसे क्रिकेटर हैं जो इस तरह से खुलकर सामने आए हैं  और उनके हक में बोला है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा किए गए सजा के ऐलान के बाद इन दोनों खिलाड़ियों का आइपीएल से भी पत्ता कट गया। दोनों के आइपीएल फ्रेंचाइजी ने कप्तानी पद से भी हटा दिया था।