ऑपरेशन के बाद बेड रेस्ट पर है सांप, खाने में मिल रहा अंडा और ग्लूकोज

सांप शब्द सुनते ही इंसान डर जाता है। लोग नहीं चाहते कि ख्वाब में भी सांप से पाला पड़े। लेकिन नया रायपुर के कौर परिवार ने सांप का ऑपरेशन करवाकर उसकी जान बचाई है। नया रायपुर में एक सांप घायल अवस्था में मिला था। उसे इलाज के लिए अवंति विहार स्थित डॉक्टर पदम जैन के अस्पताल में भर्ती किया गया।

डॉक्टर ने ऑपरेशन के बाद सांप की जान बचा ली। सांप की रीढ़ की हड्डी टूट गई है, इसलिए उसे सप्ताहभर बेड रेस्ट पर रखा जाएगा। ऑपरेशन के बाद सांप को खाने में अंडे का लिक्विड और ग्लूकोज दिया जा रहा है।

नया रायपुर में घर में निकला था सांप
इस काम को अंजाम देने वाली रायपुर की मनजीत कौर बल ने बताया कि नया रायपुर के एक घर में सांप निकला तो वहां पूरे मोहल्ले में हड़कंप मच गया। इसकी जानकारी सोशल वर्कर बलवंत कौर को हुई तो वे तत्काल रायपुर से नया रायपुर रवाना हो गईं, लेकिन जब पहुंचीं तब तक लोगों ने सरिया से पकड़ कर सांप को घर से बाहर निकाल लिया था। सांप को सरिए से चोट लग गई थी, जिससे उसकी रीढ़ की हड्डी टूट गई और अंतड़ी बाहर आ गई थी। बलवंत कौर ने सांप के घायल होने की सूचना अपनी बेटी मनजीत कौर को दी। मनजीत ने तुरंत सांप को देवपुरी स्थित ऑफिस लाने की बात कही।