राजकुमार सैनी ने किया नई पार्टी का एेलान

खबरें अभी तक।  कुरुक्षेत्र से भाजपा सांसद राजकुमार सैनी 15 अगस्त को अपनी नई पार्टी का एेलान करेंगे। पार्टी के गठन की सारी तैयारियां हो चुकी हैं। नई पार्टी लोकसभा और विधानसभा दोनों चुनाव लड़ेगी। सैनी यहां आर्य नगर में कुम्हार धर्मशाला के स्मृति द्वार का उद्घाटन करने पहुंचे थे जिस दौरान उन्होंने ये बात कही। सैनी ने कहा कि उनकी पार्टी पांच मुख्य मुद्दों के आधार बनाकर उतरेगी और जनता से समर्थन मांगेगी। जिसको लेकर लोगों के विचार जानने के लिए वह राज्‍यभर में दौरे कर रहे हैं।

सैनी ने पांच मुद्दों पर कहा कि सौ फीसदी आरक्षण दिया जाना चाहिए। जिस जाति की जितनी जनसंख्या है, उसके अनुपात के आधार पर उसे आरक्षण मिलना चाहिए। मनरेगा के मजदूरों को किसान के खेतों से जोड़ना चाहिए। जिससे ज्यादा से ज्यादा मजदूरों को काम मिले और उनके रोजगार के अवसर अधिक हो। मनरेगा मजदूर मिलने से किसान को भी मजदूरों की कमी नहीं रहेगी।

सांसद ने कहा कि प्रदेश सरकार ने जाट आरक्षण के दौरान मरे लोगों के परिजनों को खर्चा और नौकरी दी है जबकि सिरसा डेरा प्रकरण में मरे 38 लोगों के परिवारों को कोई सहायता नहीं दी गई। उन्होंने यह मुद्दा उठाकर क्या बुरा किया है। सरकार को उनको भी रोजगार देना चाहिए।