विवादों को भूलकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टेस्ट में उतरेंगे कंगारू

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका बॉल टेंपरिंग स्कैंडल में टूटे मेहमानों को एक और झटका देने के इरादे से उतरेगा। शुक्रवार से जोहानिसबर्ग में शुरू हो रहे चार टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले से पहले हालांकि दक्षिण अफ्रीकी कोच ओटिस गिब्सन ने चेताते हुए कहा कि इस टेस्ट में स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्राफ्ट के बिना भी ऑस्ट्रेलियाई टीम मजबूत होकर उतरेगी।

गिब्सन ने कहा कि हमें उम्मीद है कि वह टूटे हुए हैं, लेकिन वह अभी भी एक अच्छी टीम है, उनके पास अच्छे खिलाड़ी हैं। मैं अभी भी उनकी तेज गेंदबाजी आक्रमण का बड़ा प्रशंसक हूं। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी वही रहने वाली है, लेकिन टीम में बल्लेबाजी क्रम में तीन बड़े बदलाव होंगे। दक्षिण अफ्रीका ने इस सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई हुई है।

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि तीसरा टेस्ट 322 रन से जीतने के बाद हम मेहमानों पर दबाव बनाए रखने की कोशिश करेंगे। ऑस्ट्रेलिया टीम फाइनल टेस्ट में स्मिथ, बेनक्राफ्ट और वार्नर के बिना खेलने उतरेगी, जिन्होंने पहले तीन टेस्ट में कोई अच्छा खेल नहीं दिखाया था। प्रतिबंधित हुए तीनों खिलाडिय़ों की जगह मैट रेनशॉ, जोए बन्र्स और ग्लेन मैक्सवेल को शामिल किया गया है। तीनों ही बल्लेबाजों का हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में समाप्त हुए घरेलू टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन रहा था।