सुरक्षा घेरे से परेशान पत्रकारों की राहुल ने ली चुटकी- अच्छे दिन आ गए?

राहुल गांधी जबसे कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष पद संभाला है, तभी उनके भाषण देने के तरीके में काफी बदलाव आया है. सोशल मीडिया पर भी राहुल के तीखे तंज सरकार पर काफी भारी पड़ते हैं. इसी दौरान बुधवार को संसद परिसर के बाहर राहुल गांधी का एक अलग ही अंदाज दिखा. इस दौरान राहुल ने पत्रकारों से बात करते हुए मज़ाक-मज़ाक में ही मोदी सरकार पर तंज कस दिया.

बुधवार को जिस दौरान राहुल गांधी संसद परिसर के बाहर पार्टी के अन्य नेताओं के साथ खड़े थे. उसी दौरान वह वहां पर पत्रकारों से बात करने लगे. तभी पत्रकारों ने राहुल से कहा कि पहले हम अंदर खड़े होते थे, अब यहां पर आ गए हैं. ऐसे में राहुल मुस्कुराते हुए पत्रकारों के पास आए और कहा कि थोड़े दिनों में आपको इंडिया गेट के पास पहुंचा देंगे.

तभी एक पत्रकार ने कहा कि लेकिन सर, आपको ही वहां पर हमसे मिलने आना पड़ेगा. ऐसे में राहुल ने तंज भरे अंदाज में कहा कि ‘अच्छे दिन आ गए’. और इसी बीच वहां पर ठहाके गूंजने लगे.

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय में राहुल गांधी के भाषण देने के तरीके में काफी बदलाव आया है. गुजरात चुनाव के दौरान भी राहुल ने तीखे तेवरों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर जमकर हमला बोला था.

 वहीं सोशल मीडिया पर भी राहुल का अंदाज काफी बदला है. राहुल अब सोशल मीडिया पर शेरों-शायरी, तुकबंदी के जरिए प्रधानमंत्री पर सीधा हमला करते हैं.

उदाहरण के तौर पर गुरुवार को ही राहुल ने सीबीएसई बोर्ड के पेपर लीक होने के मामले पर तंज कसा. राहुल ने लिखा कि डेटा लीक, आधार लीक, SSC Exam लीक, Election Date लीक, CBSE पेपर्स लीक. हर चीज में लीक है, चौकीदार वीक है’. राहुल ने अपने ट्वीट के साथ ‘बस एक साल और’ हैशटैग का इस्तेमाल किया है.