सुवर्णा राज का पैरा एथलीट कमेटी की अव्यवस्था को लेकर बड़ा बयान

खबरें अभी तक। प्रधानमंत्री मोदी को टवीट करने वाली अंतर्राष्ट्रीय पैरा एथलीट सुवर्णा राज ने पैरा एथलीट कमेटी की अव्यवस्था को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। सुवर्णा ने कहा कि अगर खिलाडिय़ों के साथ ऐसा ही होता रहा तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के घर के सामने सुसाइड कर लेंगी। उन्होंने आरोप लगाया है कि पैरा एथलीट कमेटी में दिव्यांग खिलाडिय़ों से भेदभाव हो रहा है।

सुवर्णा ने बताया कि 18वीं नेशनल पैरा एथलेटिक्स चैम्पियनशिप गेम्स में भारी अनियमितताएं सामने आई हैं। उन्होंने पैरा एथलीट कमेटी की अव्यवस्था को लेकर प्रधानमंत्री मोदी को ट्वीट किया तो कमिटी ने उन्हें राष्ट्रिय चैंपियनशिप से बाहर कर दिया, जिस कारण उन्हें बिना इवेंट खेले घर वापस जाने को मजबूर होना पड़ा।

उन्होंने कहा कि वे जल्द इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें बताएंगी कि कमेटी में हमसे केवल कीड़े मकोड़े की तरह व्यवहार किया जाता है। सुवर्णा का आरोप है कि भारतीय पैरा ओलम्पिक कमिटी के अधिकारीयों ने उन्हें जानबूझ कर खेलने नहीं दिया, क्योंकि उन्होंने बदइंताजामी को लेकर आवाज उठाई थी। स्वर्णा का कहना है कि वह चुप नहीं बैठेंगे जिस तरीके से डिस्क्रिमनेशन किया गया उसके लिए आवाज उठाएंगी और जो अधिकारी दोषी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई करवाऊंगी।

बता दें कि सुवर्णा दिल्ली से इस इवेंट में हिस्सा लेने के लिए पंचकूला पहुंची थी, लेकिन जहां उनके ठहरने की व्यवस्था की गई थी वहां के शौचालय की व्यवस्था ठीक नहीं थी। उन्होंने जब इसकी शिकायत की तो सम्बन्धित अधिकारियों ने उन्हें डिसकस खेलने के लिए कहा जबकि सुवर्णा का इवेंट जविल्लियन है।

सुवर्णा का आरोप है कि आयोजकों का कहना था कि आप को खिला देते हैं, लेकिन आपको मेडल नही देंगे। पंचकूला में आयोजित 18वीं नेशनल पैरा एथलेटिक चैंपियनशिप में देश के अलग-अलग राज्यों से हिस्सा लेने पहुंचे सैकड़ों दिव्यांग खिलाडिय़ों के साथ भेदभाव होने का भी आरोप सुवर्णा ने कमेटी पर लगाया।