कर्नाटक की जनता यहां की सरकार से खुश नहीं, वह बदलाव चाहती है- अमित शाह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मिशन कर्नाटक पर है। बीजेपी अध्यक्ष का मंगलवार को कर्नाटक दौरे का दूसरा दिन है। अपनी रैली के दौरान शाह राज्य की मौजूदा सिद्धारमैया सरकार पर निशाना साधते नजर आएं। शाह ने कहा कि कर्नाटक की जनता यहां की सरकार से खुश नहीं है। यहां लोग वह बदलाव चाहते हैं।

मीडिया से बात करते हुए सोमवार की रात को भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पूरे दिन मैंने 30 निर्वाचन क्षेत्रों में किसानों, संतों और भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। कर्नाटक के लोग सिद्धारमैया सरकार से नाखुश हैं और यह दिखाई दे रहा है कि लोग बदलाव की तलाश कर रहे हैं। शाह ने आगे आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों को जीतने के लिए विभाजन और शासन नीति अपना रही है, ‘सिद्धारमैया सरकार के लिए कर्नाटक के लोगों के बीच बहुत से सवाल हैं और उन सवालों से भागने के लिए, कांग्रेस पार्टी विभाजन और शासन नीति अपना रही है।’ अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस सरकार अब विभाजन और शासन नीति के आधार पर चुनाव जीतने की कोशिश कर रही है, लेकिन कर्नाटक के लोग कांग्रेस की इस रणनीति को अच्छी तरह से समझते हैं।’

अमित शाह ने सोमवार को शिवमोगा में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सीएम सिद्धारमैया और उनकी सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। सिद्धारमैया की घड़ी का जिक्र करते हुए शाह ने कहा, ‘सीएम सिद्धारमैया अपनी कलाई में 40 लाख रुपये की घड़ी बांधते हैं। इससे पता चलता है कि उनके राज में कितना भ्रष्टाचार हुआ है?’ अमित शाह ने सिद्धारमैया सरकार पर केंद्र की योजनाओं को लागू न करने का भी आरोप लगाया। बीजेपी अध्‍यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार ने गरीबों के हित के लिए 112 योजनाएं बनाईं, लेकिन सिद्धारमैया सरकार इन योजनाओं को जमीन तक नहीं पहुंचने दे रही है।