बेहतर कानून व्यवस्था के आपसी सामंजस्य जरूरी

प्रदेश में कानून व्यवस्था को और अधिक मजबूत बनाने के लिए प्रदेश की जनता के साथ आपसी सामंजस्य बेहतर बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। अपराधियों से सख्ती से निपटा जा सके। इसके लिए हर जिले में तेजतर्रार अफसरों को तैनात किया गया है। आपराधिक गतिविधियों को किसी कीमत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

एसएसपी कार्यालय परिसर में आयोजित जन सम्मेलन को संबोधित करते हुए अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं शांति व्यवस्था अशोक कुमार ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में पिछले कुछ सालों में मादक पदार्थो की तस्करी काफी बढ़ी है। स्मैक के अलावा अन्य तरह के नशीले पदार्थो की लत युवाओं को लगाई जा रही है। जिससे निपटने के लिए पुलिस गंभीरता से प्रयास कर रही है। अपर महानिदेशक ने कहा कि पुलिस अधिकारी आपराधिक घटनाओं से निपटने के लिए मोबाइल सर्विलांस, सीसीटीवी फुटेज समेत अन्य आधुनिक तरीकों का इस्तेमाल करने की आदत डालें। अपर महानिदेशक ने कहा कि ड्रग्स तस्करी में लिप्त लोगों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए। जबकि चिटफंड कंपनियों पर भी कड़ी नजर रखी जाए। इस मौके पर स्थानीय लोगों ने उन्हें विभिन्न समस्याओं के बारे में जानकारी भी दी।

जन सम्मेलन में पालिकाध्यक्ष प्रकाश जोशी, पूर्व विधायक मनोज तिवारी, जेसी दुर्गापाल, प्रेम सिंह खोलिया, त्रिलोचन जोशी, कैलाश चंद्र गुरुरानी, किशन गुरुरानी, दीपक मेहता, अनूप साह, दीपक सहाय, रवि रौतेला, सचिन कुमार, मनोज सनवाल, अख्तर हुसैन, हेमलता भट्ट, राजेंद्र सिंह, धीरेंद्र मर्तोलिया, विनोद जोशी, संजय शर्मा, हरीश चंद्र, बलवंत सिंह, कमल राम आर्या, वंश बहादुर यादव, राजीव कुमार, रमेश भट्ट समेत अनेक लोग मौजूद रहे।