रानी मुखर्जी की ‘हिचकी’ से हिला Box Office, दूसरे दिन कमाई में ज़ोरदार उछाल

रानी मुखर्जी की हिचकी ने बॉक्स ऑफ़िस को हिलाकर रख दिया है, जिसके चलते रिलीज़ के दूसरे दिन फ़िल्म के कलेक्शंस ने लगभग 62 फ़ीसदी का उछाल लिया है।

23 मार्च को रिलीज़ हुई हिचकी दर्शकों को पसंद आ रही है। फ़िल्म ने पहले दिन 3.30 करोड़ जमा किये थे, मगर दूसरे दिन 5.35 करोड़ का आंकड़ा छू लिया, जिसे मिलाकर दो दिन में घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर फ़िल्म का कलेक्शन 8.65 करोड़ हो गया है। ग़ौरतलब है कि हिचकी को सीमित स्क्रींस, लगभग 961, पर रिलीज़ किया गया है। मगर, सधे हुए बजट और दमदार कंटेंट के चलते हिचकी दर्शकों को खींच रही है। फ़िल्म समीक्षकों ने भी हिचकी को अच्छे अंक देकर पास किया है। वहीं, माउथ पब्लिसिटी भी हिचकी को आगे बढ़ने में मदद कर रही है। ट्रेड सूत्रों की मानें तो यशराज बैनर की ये फ़िल्म रिलीज़ से पहले ही लागत वसूल कर चुकी है। तक़रीबन 20 करोड़ के बजट में बनी हिचकी ने सैटेलाइट, म्यूज़िक और डिजिटल राइट्स से लागत वसूली है। अब अगर फ़िल्म सिनेमाघरों में अच्छा प्रदर्शन करेगी तो वितरकों और सिनेमाघर मालिक़ों को फ़ायदा होगा।

हिचकी को सिद्धार्थ पी मल्होत्रा ने डायरेक्ट किया है। फ़िल्म में रानी का किरदार टीचर का है, जो ट्यूरेट सिंड्रोम से पीड़ित दिखाया गया है, जिसकी वजह से वो बोलने में अटकती हैं। मगर ऐसा ख़ास परिस्थितियों में ही होता है। दिलचस्प बात ये है कि हिचकी में उनका किरदार पिछली फ़िल्म मर्दानी से एकदम अलग है। बच्चियों की मानव तस्करी पर बनी मर्दानी में रानी ने एक कड़क पुलिस अफ़सर का किरदार निभाया था, जो अपने तेवरों और अंदाज़ से मर्दानी है।