एवन साइकिल्स एवन साइकिल्स के ई-रिक्शा को फाइनेंस करेगा पीएनबी

देश की प्रमुख साइकिल निर्माता कंपनी एवन साइकिल्स व पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के बीच हुए समझौते के तहत आइसीएटी के मानकों पर खरे एवन साइकिल्स के ई-रिक्शा को देशभर में बैंक की 7 हजार से ज्यादा शाखाएं फाइनेंस करेंगी। यह करार एवन के ग्रो-ग्रीन अभियान को आगे बढ़ाने के लिए किया गया, जिस पर फिरोजपुर रोड (लुधियाना) स्थित पीएनबी के जोनल ऑफिस में एवन साइकिल्स के एमडी ओंकार सिंह पाहवा व बैंक के जोनल मैनेजर प्रहलाद सिंह चौहान ने हस्ताक्षर किए।

पाहवा ने कहा कि देशभर में एवन साइकिल्स के डीलरों के माध्यम से ई-रिक्शा व व्यावसायिक ई-वाहन खरीदने वाले ग्राहकों को 1.25 लाख रुपये यह रिक्शा दिया जाएगा। इसमें ग्राहकों को महज 25 हजार रुपये की रकम एडवांस के रुप में देनी होगी। बाकी एक लाख रुपये की राशि पीएनबी मुहैया कराएगा, जिसे आसान किस्तों में चुकाने की सुविधा होगी।

पाहवा ने ई-रिक्शा की बढ़ती मांग पर कहा कि एवन के ई-रिक्शा पर्यावरण मित्र की भूमिका निभाते हुए ग्राहकों की पहली पंसद बन रहे हैं। वहीं, चौहान ने कहा कि इस करार से पैडल रिक्शा चलाने वाले और बेरोजगार युवक भी कम लागत में ई-रिक्शा खरीद सकेंगे। इससे डीजल-चालित ऑटो-रिक्शा से फैलने वाले प्रदूषण पर भी रोक लगेगी।