कश्मीर में पुलिसकर्मी का बेटा बना आतंकी, जैश का थामा हाथ; हथियार लहराते वीडियो किया अपलोड

आतंकियों की नर्सरी बन चुके दक्षिण कश्मीर के त्राल का एक और युवक शुक्रवार को जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी बन गया। यह युवक एक पुलिसकर्मी का पुत्र बताया जा रहा है। फिलहाल, पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

इस क्षेत्र में इससे पूर्व कई युवक आतंक का रास्ता अख्तियार कर चुके हैं। मिली जानकारी के अनुसार खानगुंड गांव का रहने वाला आबिद मकबूल बट भी आतंकी बन गया है। उसने जैश ए मोहम्मद का दामन थाम लिया है और अपने आतंकी बनने का एलान भी सोशल मीडिया पर हथियारों संग अपनी तस्वीर अपलोड कर किया है।

आबिद के पिता मोहम्मद मकबूल राज्य पुलिस में बतौर हेड कांस्टेबल सेवारत बताए जाते हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आबिद मकबूल को वापस लाने के लिए सभी संभव प्रयास किए जा रहे हैं। गौरतलब है कि पुलवामा जिले में बीते सात माह के दौरान किसी पुलिसकर्मी के पुत्र के आतंकी बनने का यह दूसरा मामला है। इससे पूर्व सितंबर, 2017 के दौरान पुलिस कांस्टेबल गुलाम मोहिउदीन खांडे का 16 वर्षीय पुत्र फरदीन खांडे आतंकी बना था। फरदीन ने ही अपने दो अन्य साथियों संग मिलकर 31 दिसंबर, 2017 को लेथपोरा, पुलवामा में सीआरपीएफ कैंप पर हमला किया था। हमले में फरदीन समेत तीनों आतंकी मारे गए थे।