विधायकों के लिए बने वाहन स्टिकरों के दुरुपयोग पर लगे रोक: राणे

महाराष्ट्र में कांग्रेस विधायक नीतिश राणे ने कहा है कि विधायकों को वाहनों के लिए दिए जाने वाले स्टिकरों के दुरुपयोग पर रोक लगनी चाहिए और जो लोग इसका दुरूपयोग कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। विधासनभा में स्टिकरों के दुरुपयोग से संबंधित मुद्दा उठाते हुए राणे ने कहा कि इस तरह का स्टिकर उन्होंने एक बाला खोपाड़े नाम के व्यक्ति के वाहन MH02 CL 6353 पर देखा, जो विधानसभा सदस्य नहीं है। उन्होंने कहा, ‘जहां तक मेरी जानकारी है, इस नाम का कोई विधायक नहीं है।’ उन्होंने खोपाड़े को गिरफ्तार करने की मांग की।

विधायक राणे की बात का समर्थन करते हुए भाजपा विधायक मनीषा चौधरी ने कहा कि इस तरह के स्टिकर केवल विधायकों के लिए होते हैं, लेकिन अक्सर ऐसे स्टिकर राज्यभर में कई निजी वाहनों में भी लगे हुए देखे जा सकते हैं। सदन की अध्यक्षता कर रहे सुभाष साबणे ने सरकार से इस मामले में कार्रवाई करने को कहा है। सदन के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए राणे ने कहा कि खोपाड़े ने अपनी एसयूवी पर ऐसा स्टिकर लगाया है जो केवल विधायक लगा कर सकते हैं।
राणे ने कहा, ‘इस शख्स का नाम कमला मिल्स आग दुर्घटना में भी आ रहा है क्योंकि यह शख्स उन व्यक्तियों में शामिल था जिसने रेस्त्रां मालिक को बीएमसी से सभी तरह की अनुमति दिलवाने में सहायता प्रदान की थी। इसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।’ ग्रामीण विकास मंत्री प्रकाश मेहता ने राणे को कार्रवाई का भरोसा देते हुए कहा कि सरकार ऐसे लोगों के खिलाफ एक्शन लेगी जो स्टिकर का दुरूपयोग कर रहे हैं।