कैप्टन अमरेंद्र आज शहीद-ऐ-आजम पर आयोजित समारोह में पहुंचे

खबरें अभी तक। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह आज शहीद-ऐ-आजम भगत सिंह जी के शहादत दिहाड़े मौके जद्दी गांव खटकड़ कलां में आयोजित करवाए गए समारोह में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सरदार भगत सिंह म्यूजियम और यादगार का उद्घाटन किया। इस मौके उन्होंने कहा कि यह विलक्षण यादगार पंजाबियों की बहादुरी और देश भक्ति को समर्पित करती है।

इस दौरान उन्होंने शहीद-ए-आजम भगत सिंह को श्रद्धांजलि भी भेंट की। इस मौके कैप्टन सिंह के साथ नवजोत सिद्धू भी मौजूद थे। इस दौरान यहां उन्होंने नशा रोकू मुहिम का आगाज भी किया और लोगों को नशे के खिलाफ आवाज बुलंद करने की शपथ दिलवाई।

बता दें कि इस म्यूजियम में 8 अप्रैल 1929 को दिल्ली के एसेंबली हाल में शहीद-ए-आजम भगत सिंह और उनके साथी बटुकेश्वर दत्त की ओर से अंग्रेज सरकार के कान खोलने के लिए फैंके गए बम की घटना को दिखाया गया है। म्यूजियम में अंदर आते ही लाइट एंड साउंड के जरिए बम धमाकों का एहसास होने लगता है।

बिलकुल वैसे ही जैसे अप्रैल 1929 को भगत सिंह व बटुकेश्वर दत्त ने किया था। शहीद भगत सिंह के जेल में बिताए गए दिनों व ट्रायल के दौरान की कहानी भी दर्शाई जाएगी। कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि म्यूजियम का अधिकतर काम पूरा हो चुका है, जो थोड़ा सा रह गया है वो भी जल्द खत्म हो जाएगा।