कश्मीर: अलगाववादी आसिया अंद्राबी ने लहराया पाकिस्तान का झंडा, कहा- J&K पाक का हिस्सा

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से आजादी की मांग उठाते हुए पाकिस्तान का झंडा लहराया गया है. जम्मू-कश्मीर की अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी ने शुक्रवार (23 मार्च) को पाकिस्तान का झंडा लहराकर आजादी की मांग की. आसिया ने पाकिस्तान का झंडा लहराते हुए कहा कि कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा है, लेकिन भारत उसे अपना बनाने की कोशिश कर रहा है.

आसिया पर दर्ज हुआ मामला
आसिया पर दर्ज हुए मामले की जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि अंद्राबी के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि निरोधक कानून की धारा 13 के तहत मामला दर्ज किया गया है. हालांकि आसिया की गिरफ्तारी हुई है या नहीं इसकी पुष्टि अब तक नहीं हो पाई है.

पहले भी पाकिस्तान का झंडा फहरा चुकी हैं आसिया
यह कोई पहला मौका नहीं है जब अंद्राबी आसिया ने जम्मू-कश्मीर में इस तरह पाकिस्तान का झंडा लहराया हो, वह पहले भी इस तरह के काम कर चुकी हैं. इससे पहले 2017 के अगस्त महीने में घाटी में पाकिस्तान का झंडा लहराते हुए आसिया पाक का राष्ट्रगान भी गा चुकी हैं. इस मामले पर उन पर कई मुकदमे दर्ज हैं. आसिया अंद्राबी ने 2015 में 14 अगस्त को पहली बार पाकिस्तान का झंडा फहराया था, जिसके बाद उन्हें हिरासत में लिया गया था.

कौन है आसिया अंद्राबी? 
द्राबी दुखतरान-ए-मिल्लत (देश की बेटी) नामक संस्था की प्रमुख है. यह संगठन खुले तौर पर जम्मू-कश्मीर को पाकिस्तान में मिलाने की बात करता है.