खरीदने जा रहे हैं सेडान कार? इन कारों पर कंपनियां दे रही हैं डिस्काउंट

इस साल अगर आप कोई नई लंबी कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो मार्च का महीना आपके लिए एकदम सही है। कार कंपनियां चालू वित्त वर्ष के आखिरी महीने में अपनी इन्वेंटरी को खत्म करने के लिए कुछ चुनिंदा सेडान मॉडल्स पर हैवी डिस्काउंट दे रही हैं। आज हम आपको अपनी इस खबर में उन्हीं मॉडल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनपर मार्च महीने में हैवी डिस्काउंट दिया जा रहा है।

जर्मनी की कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू की नई जनरेशन 5 सीरीज सेडान ने लग्जरी और परफॉर्मेंस के मामले में नया बेंचमार्क सेट किया है। इस कार के स्टाइलिश एक्सटीरियर और इंटीरियर में अतिरिक्त फीचर्स के साथ नई टेक्नोलॉजी कार को और लग्जरी बनाती हैं। इस कार में 2.0 लीटर डीजल इंजन लगा है जो 187 bhp@4000 rpm की पावर और 400 Nm@1750-2500 rpm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ ही इसमें 3.0 लीटर डीजल इंजन भी दिया गया है। बाजार में इसका मुकाबला मर्सिडीज ई-क्लास से है। डीलर्स इस कार पर इन्वेंटरी और स्कॉक्स के हिसाब से 2.75 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दे रहे हैं।

निसान सनी का मुकाबला बाजार में वर्ना और सिटी से है। इसमें 1.5 लीटर डीजल और पेट्रोल इंजन दिया गया है। सनी में बैकसीट स्पेस और लेगरूप वर्ना और सिटी के मुकाबले काफी ज्यादा है। इसके साथ ही कंपनी ने इसमें कई फीचर्स भी दिए हैं। डीलर्स इस कार पर 1.25 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दे रहे हैं।

सियाज का भी मुकाबला वर्ना और सिटी से है। इसमें फिएट वाला 1.3 लीटर इंजन दिया गया है जो 90hp की पावर देता है। यह कार डीजल इंजन के साथ स्मार्ट हाइब्रिड SHVS स्मार्ट-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस है। देशभर के डीलर्स इस कार पर 95,000 रुपये तक का लाभ और डिस्काउंट दे रहे हैं।