पाकिस्तान में पोलियो टीकाकरण करने वाली टीम पर आतंकी हमला, 3 की मौत

पाकिस्तान में आतंकियों के हमले की घटनाएं थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। आए दिन वे लगातार आम नागरिकों को अपना निशाना बनाते रहे हैं। ताजा घटना में आतंकियों के एक समूह ने बच्चों को पोलियो टीकाकरण करने वाले टीम पर हमला किया जिसमें 3 लोग मारे गए।

रविवार को अधिकारियों ने बताया कि, पाकिस्तान के पेशावर के ग्रामीण आदिवासी इलाके में पोलियो टीकाकरण करने वाली एक टीम पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया। हमले में टीम की दो मेडिकल कर्मचारी की तत्काल मौत हो गई जबकि अन्य दो गंभीर रुप से घायल हो गए।

ट्राइबल पुलिस और पार्लियामेंट्री फ्रंटियर कॉर्प्स की तरफ से बंदूकधारी आतंकवादियों पर जवाबी हमला किया गया। आतंकियों और पुलिस की इस मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और अन्य घायल हो गए।

आपको बता दें कि पाकिस्तान में पोलियों कर्मचारियों पर पहले भी आतंकी हमले होते रहे हैं। जब से इस बात का खुलासा हुआ है कि अमेरिकी एजेंसी सीआइए ने ओसामा बिन लादेन के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए अपने चाल के रुप में पोलियो टीका अभियान का इस्तेमाल किया था। 2011 में अमेरिकी कमांडो ने पाकिस्तान के एबटाबाद में ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था।