रूस के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति पुतिन पर जासूसी जहर कांड को लेकर अंतर्राष्ट्रीय दबाव बढ़ा

खबरें अभी तक। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर शीत युद्ध को लेकर ब्रिटिश जमीन पर एक जासूस के विषबाज़ी को लेकर अंतर्राष्ट्रीय दबाव बढ़ा दिया, क्योंकि एक बदसूरत युद्ध के रूप में 1930 के दशक में हिटलर की तुलना के साथ एक नुकीला नया मोड़ आया। दोनों एजेंट सर्गेई स्क्रिपल और उनकी बेटी यूलिया की हत्या के प्रयास को लेकर रूस पर जवाबदेह के लिए कार्रवाई करने की आवश्यकता को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने फ्रांसीसी समकक्ष इमानुएल मैक्रॉन से सहमति जताई है।

ब्रिटिश जमीन पर निजी नागरिकों के खिलाफ रूस के रासायनिक हथियारों के उपयोग के मद्देनजर ट्रंप ने ब्रिटेन के साथ एकजुटता व्यक्त की, यह मामला बुधवार को व्हाइट हाउस ने बताया।
हालांकि, यह टिप्पणियां एक दिन बाद आईं जब ट्रंप ने पुतिन को फिर से रूसी राष्ट्रपति पद के लिए चुन लिए जाने पर उन्हें बधाई दी थी, विषाक्तता की निंदा करने में विफल होने यहां तक ​​कि घोटाले का भी उल्लेख पुतिन ने नहीं किया।

ब्रिटेन और उसके सहयोगियों का कहना है कि स्क्रिपल और उनकी बेटी पर हमले के पीछे रूस था, जो ब्रिटेन के शहर सैलिसबरी में जहर देने के बाद वह गंभीर स्थिति में हैं, लेकिन मास्को ने गुस्से में इन दावों को खारिज कर दिया और कल विदेशी राजनयिकों के लिए एक टेलीविजन ब्रीफिंग की मेजबानी की, जिसमें एक वरिष्ठ अधिकारी ने ब्रिटेन की “द्वीप मानसिकता” और “रुसोफोबिया” का मजाक किया।