राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज हलवारा एयरफोर्स स्टेशन पहुंचेंगे

खबरें अभी तक। तीनों सेनाओं के प्रमुख राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज हलवारा एयरफोर्स स्टेशन पहुंचेंगे। देश के सर्वोच्च पद पर आसीन होने के बाद पहली बार हलवारा आ रहे राष्ट्रपति 51 स्क्वाड्रन को निशान सम्मान और 230 सिग्नल यूनिट को सम्मान प्रदान करेंगे। इस मौके पर राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह, वायु सेनाध्यक्ष एयर चीफ मार्शल वीरेंद्र सिंह धनोवा, पश्चिमी वायु कमान के एयर आफिसर कमाडिंग इन चीफ सी हरि कुमार उपस्थित रहेंगे।

एयरफोर्स स्टेशन के ओपन एरिया में राष्ट्रपति का कार्यक्रम होना है । उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति 22 मार्च की सुबह हलवारा एयरफोर्स स्टेशन पहुंचें और वहीं से वापस लौट जाएंगे। रंगारंग होगा कार्यक्रम

वायुसेना के आधुनिक विमान सुखोई-30 से राष्ट्रपति को सलामी दी जाएगी। इसके अलावा विदर्भ से विशेष रूप से पहुंची सूर्य किरण की टीम के विमान हवा में गोते लगाकर राष्ट्रपति को आकाश में रंग बिरंगे कलर छोड़कर अपनी श्रेष्ठता का परिचय देगी।

वायुसेना के अधिकारियों का कहना है कि हलवारा एयरफोर्स स्टेशन को एक रंगीन रूप दिया गया है। जहा राष्ट्रपति को सलामी देने के अलावा अन्य कार्यक्रम होंगे। पिछली बार जब तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी यहां आए थे तो उस वक्त मिग-21 के पायलट ने उन्हें सलामी दी थी, लेकिन इस बार राम नाथ कोविंद को वायुसेना खेड़े के आधुनिक विमान सुखोई से सलामी दी जाएगी।