ये एक्ट्रेस कभी इंग्ल‍िश में कमजोर थी

खबरें अभी तक। साराभाई वर्सेस साराभाई’ और ‘इधर उधर’ जैसे सीरियल याद आते ही एक किरदार जहन में आता है. ये किरदार निभाने वाली हैं रत्ना पाठक. वे 18 मार्च 1957 को जन्मी थीं. रत्ना अपना 60वां जन्मदिन मना रही हैं. रत्ना ने 1982 में जाने माने एक्टर नसीरुद्दीन शाह से शादी की थी. उनके दो बेटे इमाद और विवान हैं.

पिछले दिनों रत्ना पाठक अपनी फिल्म ‘लिपस्ट‍िक अंडर माय बुर्का’ के कारण काफी चर्चा में रहीं. इस फिल्म में उनकी अदाकारी काफी सराही गई. इसके अलावा रत्ना करीब डेढ़ दर्जन फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. इनमें मंडी, मिर्च मसाला, अलादीन, गोलमाल 3, एक मैं और एक तू आदि शामिल हैं.

रत्ना ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘मैं एक अंग्रेजी स्कूल से ही पढ़ी हूं और उस समय मैं सोचती थी कि मेरी अंग्रेजी अच्छी है. लेकिन 1984 में एक प्ले के दौरान मुझे ये महसूस हुआ कि मेरी अंग्रेजी अच्छी नहीं है. मैं V को W और W को V कहती थी. मुझे नहीं पता था कि THE का यूज कहां होना चाहिए और IS का कहां.

  रत्ना कहती हैं, ‘एक दिन किसी ने मेरा शो रिकॉर्ड कर लिया. मैंने उस रिकॉर्डिंग को सुना, तब मुझे अहसास हुआ ओह माय गॉड इस चीज को वह लोग मुझे समझा रहे थे. इसके बाद मैंने अपनी अंग्रेजी ठीक की. मैंने सीखा कि कैसे एक्ट करना है, कैसे बोलना है.