खुश रहना चाहते हैं तो इन 5 तरह के लोगों से बनाएं दूरी

ख़बरें अभी तक: कई लोग नेचर में काफी नेगेटिव होते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगर आप भी ऐसे लोगों से ऑफिस में दूरी बनाना चाहते हैं तो इन पांच तरीकों को अपनाएं. जो लोग नेगेटिव होते हैं वे छोटी-छोटी बातों को लेकर कंप्लेंट करते हैं. ऐसे लोगों से दूरी बनाएं और उन्हें नेगेटिव से ज्यादा पॉजिटिव चीजों के बारे में सोचने के लिए प्रेरित करें.

ऑफिस में काम को लेकर हर कोई कॉम्पिटिशन करने में लगा रहता है. ऐसे में जो लोग आपके काम में दखलअंदाजी कर रहे हैं और हर बात को लेकर शिकायत कर रहे हैं उन्हें काम के प्रति फोकस करने की राय दें और कभी न हार मानने के लिए कहें.

कई चीजें ऐसी होती हैं जो हमसे हैंडल नहीं हो पाती हैं. ऐसे में खुद को स्ट्रेस करने का कोई फायदा नहीं है. अगर कोई चीज गलत हो रही है तो उसे सही करने की कोशिश करें और नेगेटिव लोगों से उसके सॉल्यूशन पर ज्यादा ध्यान देने के लिए कहें. इस तरह वे पॉजिटिव तो होंगे ही साथ ही परेशानियों का समाधान कर पाएंगे.

अगर आपको किसी व्यक्ति की बात का बुरा लगा हो तो उसे आराम से बैठकर समझाएं और नेगेटिविटी को दूर कर पॉजिटिव करने की कोशिश करें.

ज्यादा काम करने की वजह से हम लोग स्ट्रेस में आ जाते हैं. ऐसे में सही खानपान रखें. समय पर सोएं और एक्सरसाइज करें. स्मोकिंग और कैफीन का सेवन न करें.