CM के बजट पर जवाब से नाखुश विपक्ष

खबरें अभी तक।  हिमाचल विधानसभा बजट सत्र के दौरान सीएम जयराम ठाकुर के बजट पर जवाब से नाखुश होकर कांग्रेस सदस्यों ने सदन में हंगामा किया। जिसके बाद वह सदन से बाहर चले गए और बाहर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। विपक्ष ने सरकार पर बेरोजगारों के साथ धोखा करने व सदन में बजट पर जवाब देने के बजाए से दूसरी दिशा मे मोड़ने के आरोप लगाए।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सीएम ने बजट चर्चा के दौरान किसी भी सवाल का कोई जवाब नही दिया है। प्रदेश के युवाओं को नौकरी देंगे, बेरोजगारी को दूर करने को लेकर बजट में कुछ नही, सरकार ने बेरोजगारी भत्ता बंद कर दिया है। उन्होंने कहा बजट में चर्चा के दौरान सदस्यों ने पूछा कि बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए सरकार क्या करेगी। जिस पर सीएम ने बजट भाषण में कोई जवाब नहीं दिया।

बीजेपी के विधायक सदन में बोल रहे
उन्होंने कहा कि सीएम एक घंटे से जवाब देते-देते वहीं दोहरा रहे थे जो बजट पेश करने के समय भाषण दिया था। उन्होंने बीजेपी  सरकार पूर्व सरकार पर कर्ज लेने का आरोप लगा रहे है। लेकिन जब इस सरकार से पांच साल के दौरान कितना कर्ज साकार लेगी। इसका जवाब सीएम नही दे रहे है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी के विधायक सदन में बोल रहे है कि ये सरकार आरएसएस चला रही है ओर उस पर हमे गर्भ है। लेकिन कांग्रेस प्रदेश में इस तरफ कि सरकार को नही चलने देगी इसको लेकर कांग्रेस लड़ाई लड़ेगी। उधर पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह  ने कहा बजट के  जवाब में सीएम जयराम एक भी प्रशन का उतर नही दे सके। जिसके चलते हमने वाकआउट किया है।

वही कांग्रेस के वाकआउट को सीएम जयराम ठाकुर ने  गैर जिम्मेदाराना रवैया करार दिया। उन्होंने कहा कि बजट को प्रदेश के सभी वर्गों ने सराहा है और विपक्ष के पास बोलने के लिए कुछ नहीं तो उन्होंने रस्म अदायगी के लिए वर्कआउट कर दिया।