भारत बनेगा खेल के क्षेत्र में सुपर पावर: पीएम मोदी

खबरें अभी तक। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मणिपुर के इंफाल में कई योजनाओं की शुरुआत की. इस दौरान पीएम ने वहां पर एक रैली को भी संबोधित किया. इस रैली में भारतीय बॉक्सर मैरीकॉम भी मौजूद रहीं.

पीएम मोदी ने रैली में कहा कि मणिपुर की राज्य सरकार को एक साल पूरा हुआ है, हमारी सरकार यहां काफी अच्छा काम कर रही है. जब मैं पिछली बार यहां आया था तो कहा था कि जो कांग्रेस सरकार 15 साल में नहीं कर पाई वह हमारी सरकार 15 महीने में ही करके दिखाएगी. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार की नीतियों से समाज में बुराई आ गई थी.

मोदी ने कहा कि आज के दौर में खेल सिर्फ मनोरंजन का साधन नहीं रहा है, बल्कि एक करियर के रूप में आगे बढ़ रहा है. केंद्र सरकार 500 करोड़ रुपए की लागत से नेशनल स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने का फैसला लिया है. पीएम ने कहा कि हमारी सरकार देश को स्पोर्टिंग सुपर पावर बनाने का काम कर रही है, इसलिए हमने खेलो इंडिया का आगाज़ किया.

पीएम ने कहा कि मणिपुर खेल के क्षेत्र में लगातार आगे बढ़ रहा है. नॉर्थ ईस्ट के अन्य राज्यों के बच्चों ने भी खेलो इंडिया प्रतियोगिता में अपना नाम रोशन किया था.

 आपको बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर यूनिवर्सिटी में भारतीय विज्ञान कांग्रेस की शुरुआत की. इस कार्यक्रम में देश के कई वैज्ञानिक हिस्सा लेंगे.