हाईटेंशन तार की चपेट में अाई एक छोटी सी बच्ची

खबरें अभी तक।  इंसानियत तब हार जाती है जब विभाग अनदेखी करता है। उससे भी बड़ी बात यह है की अपनी गलती को न मान कर दूसरे को ही जिम्मेदार ठहराने की बात करता है। एेसा ही एक मामला कांगड़ा के दाड़लाघाट में पेश अाया है। जहां एक छोटी बच्ची हाईटेंशन तारों की चपेट में आ गई। करंट लगने के कारण निरूपा बुरी तरह घायल हो गई। जिसके बाद उसे शिमला लाया गया । जहां से उसे तुरंत पीजीआई रेफर किया। बताया जा रहा है कि बच्ची की हालत बहुत नाजुक थी की उसकी एक बाजू काटनी पड़ी। अब वह एक बाजू के सहारे जी रही है।

बिजली विभाग के खिलाफ आन्दोलन 
इस बच्ची को आर्थिक टूर पर प्रशासन की तरफ से 15 हजार दिए, जोकि अपने आप में ही शर्मनाक नजर आ रहे हैं। जब इस पीड़ित परिवार की मदद के लिए कोई भी आगे नहीं आया तो इस बच्ची की मदद के लिए जिला कांगड़ा के लोगों ने अब हाथ आगे बढ़ा दिए हैं।

समाजसेवी संजय शर्मा ने बच्ची के घर जाकर मदद की थी। एस एस गुलेरिया जोकि हिमाचल बचाओ मंच के नाम से संस्था चलाते हैं। वह भी बच्ची की मदद के लिए आगे आए । उन्होंने कहा जितना हो सकेगा उतना आर्थिक टूर पर मदद की जाएगी। उन्होंने कहा इस बच्ची की लड़ाई में वह कौर्ट में जा रहे हैं और बिजली विभाग के खिलाफ आन्दोलन लड़ेंगे।