एक प्रश्न पत्र पर दे रहे 4-4 बच्चे परीक्षा

खबरें अभी तक।   प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षा व्यवस्था को सुधारने को लेकर किए जा रहे बड़े-बड़े दावे फेल साबित हो रहे हैं। टोहाना के स्कूल में चल रही परीक्षाअों में एक प्रश्न पत्र पर चार-चार बच्चे परीक्षा देते हुए मिले। यह नजारा राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में चल रही परीक्षा में देखने को मिला। ऐसा परीक्षा में कम प्रश्न पत्र आने की वजह से किया गया। जबकि सरकार को चाहिए कि परीक्षा में पारदर्शिता को लेकर सतर्कता दिखाते हुए एक बच्चे को एक प्रश्न पत्र दिया जाए। इस तरह से हो रही परीक्षा से शिक्षा विभाग किस प्रकार नकल पर रोक लगाएगी।

छात्राअों ने बताया कि हमें परीक्षा को लेकर एक ही प्रश्न पत्र दिया गया है। प्रश्न पत्रों की संख्या कम होने के चलते एक प्रश्न पत्र पर चार चार बच्चे देखकर परीक्षा दे रही हैं। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की ये छात्राएं कक्षा 6,7,8 की है।

वहीं खण्ड शिक्षा अधिकारी से जब इस बारे में बात की गई तो उनका कहना था कि प्रश्न पत्र कम थे। उच्च अधिकारियों के संज्ञान में देकर हमने प्रश्न पत्र फोटोकॉपी करवा लिए हैं व बच्चों की परीक्षा करवाई जा रही है। वहीं नकल रहित परीक्षा के सवाल पर हिचकचाए व बचते दिखाई दिए।