सुनिधि चौहान ने बताया क्यों बेबी बंप के साथ किया था शो

खबरें अभी तक। बॉलीवुड में पिछले 22 साल से बतौर सिंगर सक्रिय रहने वाली सुनिधि चौहान ने कहा कि वो ऐसे ही आगे भी गाते रहना चाहती हैं. उन्होंने कहा, म्यूजिक में काफी बदलाव हो रहे हैं ऐसे में प्रासंगिक बने रहने के वो नए तरीके तलाश करती रहती हैं. सुनिधि ने महज 11 साल की उम्र में बतौर सिंगर अपना करियर शुरू किया था. उन्होंने कहा कि वो अपने सक्सेसफुल करियर को आगे भी जारी रखना चाहती हैं.

आईएएनएस से एक बातचीत में सुनिधि ने डिजिटल संगीत रियलिटी शो ‘द रीमिक्स’ पर बात की. उन्होंने बताया कि इस शो को तब शूट किया जब वह गर्भवती थीं. उन्हें ऐसा करने के दौरान किसी भी तरह की परेशानी नहीं महसूस हुई. सुनिधि ने कहा, “हां, जब मैंने गाउन में शो का प्रोमो शूट किया था तब मैं गर्भवती थी. मेरा बेबी बंप नजर आ रहा था. लेकिन मैं बहुत आराम महसूस कर रही थी. क्योंकि म्यूजिक शो मेरी सही जगह है. मैं घर पर बेकार नहीं बैठ सकती थी तो मैं शूटिंग के लिए बाहर चली गई.”

प्रोफेशनल जिंदगी को लेकर पूछ सवाल पर कहा, मुझे बिल्कुल थकान महसूस नहीं होती है. मैं केवल गाना जानती हूं. मुझे संगीत से प्यार है और मैं यह कर रही हूं, मेरा मतलब है कि और कुछ करने के लिए जगह कहां है. हां, मैंने जल्दी शुरू (करियर) कर दिया था. मुझे याद है कि मैंने अपना पहला गाना तब रिकॉर्ड किया था जब मैं 11 साल की थी और मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मेरे पास सफलता जल्दी आई.

 उन्होंने कहा, लेकिन उस उम्र में मुझे नहीं पता था कि सफलता को कैसे संजोकर रखा जाता है और उसका क्या करना है. मुझे कुछ भी नहीं पता था. जैसे संगीत बदलता गया मैं संगीत के व्यवसाय में प्रांसगिक बने रहने के तरीके तलाशती रही.
यही कारण है कि आप मुझे कभी यह कहते नहीं देखेंगे कि पुराने दिन कितने सुनहरे थे और वर्तमान समय में कोई अच्छा काम नहीं हो रहा है. मेरा मानना है कि संगीत उद्योग में बदलाव हो रहा है इसलिए हम सभी परिवर्तन के साथ बढ़ रहे हैं. हमें सीखने और अपनी प्रासंगिकता बनाए रखने के लिए हमेशा तत्पर रहना पड़ता है.

सुनिधि ‘रुकी रुकी’, ‘आजा नचले’, ‘क्रेजी किया रे’ और ‘शीला की जवानी’ जैसे प्रसिद्ध गीतों में अपनी आवाज का जादू चला चुकी हैं. रियलिटी शो में पब्लिक वोटिंग प्रारूप के कारण कुछ अच्छी प्रतिभाएं बाहर हो जाती हैं. गायक के लिए पब्लिक वोटिंग या म्यूजिक एक्सपर्ट में से सर्वश्रेष्ठ निर्णय करने में कौन बेहतर हैं, इस सवाल पर सुनिधि ने कहा, मुझे लगता है कि दोनों गलत नहीं हैं.

लेकिन जब हम एक गायक को चुनते हैं तो उसकी गायिकी के प्रभाव के अलावा हम तकनीकी विवरणों को भी देखते हैं क्योंकि एक पेशेवर के रूप में अगर आप अपने आप को बनाए रखना चाहते हैं तो ऐसी बारीकियों पर ध्यान देना जरूरी है.