अजय देवगन, पिछली 5 फिल्मों ने कमाए हैं 509 करोड़

खबरें अभी तक। बॉक्स ऑफिस पर अजय देवगन के लिए पिछला साल काफी बेहतर साबित हुआ था. इस साल उनकी पहली फिल्म रिलीज के लिए तैयार है. शुक्रवार को सिनेमाघरों में रेड रिलीज होगी. कहा जा रहा है कि फिल्म की कहानी 80 के दशक की है जो एक इनकम टैक्स अफसर की ओर से एक हाई प्रोफाइल रेड पर केंद्रित है. पिछले 26 साल से बॉलीवुड में सक्रिय 48 साल के अजय देवगन अफसर की मुख्य भूमिका निभाई है. फिल्म को राजकुमार गुप्ता निर्देशित कर रहे हैं. अजय देवगन के साथ सौरभ शुक्ला और इलियाना डीक्रूज भी अहम भूमिकाओं में हैं.

रेड का ट्रेलर आने के बाद से ही माना जा रहा है कि फिल्म का कंटेंट दर्शकों को सिनेमाघर तक खींच सकता है. खुद अजय और निर्माताओं को भी ऐसी ही उम्मीद है. कुछ एक्सपर्ट्स की राय में अगर सबकुछ ठीक ठाक रहा तो ये इस साल कमाई करने वाली बड़ी फिल्मों में शामिल हो सकती है. अगर अजय देवगन का बॉक्स ऑफिस ट्रैक रिकॉर्ड देखें तो उनकी पिछली पांच फिल्मों का कलेक्शन काफी बेहतर रहा है. अजय की पिछली पांच फिल्मों ने भारत में करीब 509.03 करोड़ रुपये की कमाई की. आइए जानते हैं अजय कि पिछली फिल्मों का भारत में बॉक्स ऑफिस कलेक्शन…

#1. गोलमाल अगेन : 205.69 करोड़

इस हॉरर कॉमेडी का निर्देशन रोहित शेट्टी ने किया था. फिल्म में अजय के साथ अरशद वारसी परिणीति चोपड़ा, तब्बू भी अहम भूमिकाओं में थे. 2017 में रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड बनाया था और साल की सबसे सक्सेसफुल फिल्मों में शुमार हुई. फिल्म ने पहले चार दिन में ही 100 करोड़ का बेंच मार्क क्रॉस कर लिया था. भारतीय बॉक्स ऑफिस में फिल्म ने 205.69 करोड़ की कमाई की थी. बताते चलें कि अजय देवगन 2010 से ही गोलमाल की सक्सेस फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं.

#2. बादशाहो : 78.1 करोड़

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर बादशाहो का बिजनेस औसत माना गया. ये फिल्म 2017 में रिलीज हुई थी. फिल्म ने 78.1 करोड़ की कमाई की थी. जबकि इसका बजट 75-80 करोड़ के बीच बताया जा रहा था. गैंगस्टर और एक रानी की कहानी पर बनी फिल्म का निर्देशन मिलन लुथरिया ने किया था. इसमें अजय के साथ इमरान हाशमी, ईशा गुप्ता, और इलियाना डीक्रूज प्रमुख भूमिकाओं में थे. इसने बॉक्स ऑफिस पर शाहरुख खान की फिल्म जब हैरी मेट सेजल को पछाड़ दिया था. शाहरुख की फिल्म ने 64.32 करोड़ कमाए थे.

#3. शिवाय : 100.33 करोड़

ये अजय देवगन के होम प्रोडक्शन की फिल्म थी जो 2016 में रिलीज हुई थी. रिलीज के वक्त बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म का मुकाबला करण जौहर की ए दिल है मुश्किल के साथ था. बावजूद अजय की फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार किया. फिल्म ने भारत में 100.33 करोड़ का बिजनेस किया. 100 करोड़ में शामिल होने वाली अजय की ये पांचवीं फिल्म थी. बेस्ट विजुअल इफेक्ट्स के लिए 64वें नेशनल अवॉर्ड में फिल्म को पुरस्कार भी मिला.

#4. दृश्यम : 67.13 करोड़

ये फिल्म 2015 में रिलीज हुई थी. ये एक सस्पेंस थ्रिलर फिल्म थी जिसमें पुलिस अफसर की भूमिका में तब्बू थी, वहीं चौथी कक्षा फेल एक छोटे व्यवसायी की भूमिका अजय देवगन ने निभाई थी. ये 2013 में बनी मलयालम फिल्म ‘दृश्यम’ का रीमेक थी. फिल्म की खूब तारीफ हुई थी. इसने भारत में 67.13 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

#5. एक्शन जैक्शन : 57.78 करोड़

प्रभुदेवा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अजय देवगन के साथ सोनाक्षी सिन्हा भी थीं. कलेक्शन के लिहाज से फिल्म असफल मानी गई. इस फिल्म ने महज 57.78 करोड़ रुपये की कमाई की थी. इसमें अजय ने डबल रोल किया था.