15 मिनट के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित,

खबरें अभी तक। मुख्यमंत्री ने इनेलो के सभी आरोपों पर कहा कि दुर्भावना से निर्णय नहीं लिया जाता। निर्णय करना इनेलो का काम नहीं है। चार्जशीट इनेलो ने दी थी तो जांच करवा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने इनेलो को भी लपेटे में लेते हुए कहा कि आईएएस संजीव कुमार की शिकायत पर ओम प्रकाश चौटाला के खिलाफ जांच हुई फिर मुकद्दमा दर्ज हुआ है। वहीं इनेलो ने सदन में हंगामा कर दिया अौर वेल पर पहुंच गए। सदन में शोर शराबे के चलते कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई है।

एक लूट कर खा गया अौर दूसरे ने 4 साल किए बर्बाद: चौटाला
मानेसर जमीन घोटाले को लेकर सदन में कांग्रेस अौर भाजपा से विधायकों के बीच जुबानी जंग हुई। चौटाला ने कहा कि सदन का समय शोर शराबे की भेट चढ़ रहा है। चौटाला ने सदन में भाजपा अौर कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि वे लोग तो सदन में तमाशा देख रहे हैं। उन्होंने हुड्डा अौर सीएम खट्टर का नाम लिए बिना कहा कि एक लूट कर खा गया अौर दूसरे ने 4 साल बर्बाद कर दिए।

इनेलो ने हुड्डा के खिलाफ सौंपी थी 400 पेज की चार्जशीट: चौटाला
चौटाला ने कहा कि सरकार आते ही हमने मुख्यमंत्री को हुड्डा के खिलाफ 400 पेज की चार्जशीट तथ्यों के साथ सौंपी थी लेकिन सरकार ने जांच नहीं करवाई। यह जो फैसला आया वो फैसला सुप्रीम कोर्ट का है। उन्होंने कहा कि सरकार ने भी बचने के कोशिश की है।

इनेलो ने की SSC अध्यक्ष पर सीबीआई जांच की मांग 
सदन में मानेसर जमीन घोटाले मामले के बाद विपक्ष ने सदन में एससीसी मामले को लेकर हंगामा किया। अभय चौटाला ने सर्विस सलेक्शन कमीशन के अध्यक्ष पर सीबीआई जांच की मांग की।

सदन में भी नजर आई कांग्रेस की गुटबाजी 
सदन में भी कांग्रेस की गुटबाजी नजर आई। मानेसर जमीन घोटाले पर मुख्यमंत्री के कांग्रेस पर निशाना साधने पर भी किरण चौधरी ने हुड्डा का बचाव नहीं किया। वे सदन में सारे मुद्दे पर मूक दर्शक बनी सदन में मौजूद रही। जबकि कर्ण दलाल, कुलदीप शर्मा, घईट भुक्कल, शकुंतला खट्टक ने इसका विरोध किया। इससे सदन में कांग्रेस की गुटबाजी भी नजर आई।

पिहोवा ऑडियो मामले को लेकर सदन में हंगामा 
सदन में फिर से पिहोवा ऑडियो वायरल मुद्दे को लेकर हंगामा हुआ। नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस ऑडियो की जांच व कार्यवाही होनी चाहिए उस व्यक्ति को सीएम ने सदन में क्लीन चिट दे दी है। जिस पर मुख्यमंत्री ने मोर्चा संभाले हुए कहा कि मामले की जांच पहले होगी। अगर पहले कार्यवाही शुरू कर दी तो गलत परंपराएं शुरू हो जाएंगी। हुड्डा ने इंड्रस्टीयल प्लाट अपने चेहतों को बांटे की शिकायत सरकार को मिली तो उसकी भी पहले जांच करवाई गई थी।

भाजपा विधायकों ने लगाए हुड्डा बर्खास्तगी के नारे  
प्रश्नकाल के साथ बजट सत्र की कार्यवाही शुरू होते ही सदन में स्कूलों का मुद्दा गूंजा। जिसके बाद भाजपा विधायकों ने सदन में हुड्डा को गिरफ्तार करो के नारे लगाए। बीजेपी विधायकों ने सदन में कांग्रेस के खिलाफ नारेबाजी की। मानसेर घोटाले को लेकर आए कल सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद हरियाणा विधानसभा के अंदर भाजपा के विधायकों ने अखबार के कटिंग दिखाई और हुड्डा को बर्खास्त के नारे लगाएं।

अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को लेकर सरकार को घेरा
हिसार में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को लेकर इनेलो नेता ने सरकार को घेरते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल सिर्फ दावे तो करते हैं। जबकि हरियाणा में एक भी डोमेस्टिक एयरपोर्ट नहीं है। सदन में राम विलास शर्मा ने कहा कि हिसार हवाई अड्डे के लिए 201 करोड़ रुपए का प्रावधान इस बार के बजट में किया गया है।