CBI ने नहीं की कार्ति की कस्टडी बढ़ाने की मांग

खबरें अभी तक।  रिश्वत लेने के आरोप में सीबीआई की हिरासत में चल रहे पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को आज फिर से कोर्ट में पेश किया गया. दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कार्ति की रिमांड बढ़ाने की मांग नहीं की. जिसके बाद कार्ति चिदंबरम के वकील ने कोर्ट से कार्ति को तुरंत जमानत देने की मांग की.

जमानत नहीं तो जेल में सुरक्षा

सुनवाई के दौरान कार्ति वकील ने ये भी कहा कि अगर कोर्ट जमानत नहीं देता है तो कार्ति की सुरक्षा को जेल में सुनिश्चित किया जाए. उन्होंने तर्क दिया कि कार्ति के पिता पूर्व में देश के गृह मंत्री रहे हैं, ऐसे में जेल में में कार्ति चिदंबरम को आतंकवादियों से जान का खतरा हो सकता है, लिहाजा उन्हें जमानत दी जाए.

फिलहाल कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनकर सुनवाई दोपहर तक के लिए टाल दी है. अब देखना होगा कि कई दिनों से सीबीआई की कस्टडी में मौजूद कार्ति को जमानत मिल पाएगी या फिर उन्हें जेल जाना पड़ेगा.

नार्को टेस्ट की लगाई थी अर्जी

 हालांकि, सीबीआई ने इससे पहले कोर्ट से कार्ति चिदंबरम के नार्को टेस्ट की अपील की थी. जांच एजेंसी ने कोर्ट में कहा था कि कार्ति चिदंबरम जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं, लिहाजा उनका नार्को टेस्ट कराने की इजाजत दी जाए.

28 फरवरी को हुई थी गिरफ्तारी

सीबीआई ने 28 फरवरी को कार्ति चिदंबरम को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद से ही वो सीबीआई की हिरासत में चल रहे थे. इस दौरान सीबीआई ने उनसे लंबी पूछताछ की है. कार्ति पर आईएनएक्स मीडिया को एफआईपीबी की मंजूरी दिलाने में मदद के लिए घूस लेने का आरोप है. हालांकि, कांग्रेस लगातार इन आरोपों को नकारती रही है.

आज जब सीबीआई ने कार्ति को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया तो रिमांड बढ़ाने की मांग नहीं की. जिसके तुरंत बाद कार्ति के वकील ने जमानत की अर्जी लगा दी. अब देखना होगा कि कार्ति को जेल मिलती है या बेल?