मुख्य सचिव ने स्वास्थ्य सेवाओं का लिया जायजा

खबरें अभी तक। रविवार को मुख्य सचिव ने सैक्टर-10 अस्पताल में निमार्णाधीन पीपीपी मोड पर कैथ लैब व अन्य सेवाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कार्य में दिनों दिन हो रही देरी पर जिला स्वास्थ्य अधिकारियों की क्लास भी लगाई। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश जारी कर जल्द से जल्द कार्य पूरा करवाकर सेवाएं चालू करने संबंधी निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने अस्पताल के अन्य वार्डों व समस्या का भी जायजा लिया।

ज्ञात हो कि सैक्टर-10 अस्पताल में लंबे समय से पीपीपी मोड पर कैथ लैब का निर्माण किया जा रहा हैं। जहां आर्थिक रूप से कमजोर और ईडब्ल्यूएस मरीजों व सरकारी कर्मचारियों को दिल से संबंधित मरीजों को मुफ्त में इलाज की सुविधा प्रदान की जा सकेगी। बता दें कि मुख्य सचिव स्वास्थ्य सेवाएं अमित झा रविवार को गुडग़ांव दौरे पर थे। इस दौरान वे सैक्टर-10 अस्पताल भी पहुंचे। जहां काफी देर तक उन्होंने विभिन्न वार्र्डों आपरेशन थिएटर व अन्य सुविधाओं का जायजा लिया।

उन्होंने अस्पताल के मैडिकल सुपरिटैडेंट प्रदीप कुमार व सीएमओं डा.बीके राजौरा को स्पष्ठ निर्देश जारी करते हुए कार्र्यों में तेजी लाने व मरीजों के लिए सुविधाएं जल्द चालू कराने को कहा। उन्होंने कहा सरकार द्वारा चलाई जा रही स्वास्थ्य सेवाओं में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बीते वर्ष मई माह में जिला स्वास्थ्य विभाग ने पब्लिक पीपीपी स्कीम के तहत केरल की मेडिट्रिना अस्पताल से  मेमोरेंडम आफ अंडरस्टैन्डिंग (एमओयू) साइन किए थे। कंपनी सेक्टर 10 अस्पताल में एंजियोग्राफी करने के साथ अपनी कैथ लैब स्थापित की जाएगी।