शहर में पर्यावरण के साथ हो रहा खिलवाड़

खबरें अभी तक। शहर में एक बार फिर से पर्यावरण के साथ खिलवाड़ करने का मामला सामने आया है। इस बार नगर परिषद परवाणु के सैक्टर-5 में स्थित डंपिंग साइट में ही आग लगा दी। इस कारण शहर में चारों तरफ धुआं ही धुआं फैल गया। ऐसे में यहां लोगों को सांस लेने में भी परेशानी उठानी पड़ रही है।

हैरानी की बात है कि शहर में पर्यावरण के साथ खिलवाड़ के मामले में पिछले दिनों नगर परिषद सहित कई उद्योगों के बिजली के कनैक्शन काटे थे, लेकिन इसके बावजूद भी नगर परिषद परवाणु सबक नहीं ले रही है। गौरतलब है कि सैक्टर-5 की डंपिंग साइट में किसी ने आग लगा दी।

नगर परिषद की मानें तो डंपिंग साइट में गैस बनी होगी और हवा के घर्षण से आग लगी होगी। नगर परिषद की यह दलील किसी के हलक से नीचे नहीं उतर रही है।

सफाई अभियान पर सवाल 
शहर में प्रदेश हाईकोर्ट की फटकार के बाद उद्योगों व स्थानीय प्रशासन ने मिलकर सफाई अभियान छेड़ा है, जो प्रत्येक शनिवार को चलता है। इस सफाई अभियान पर भी सवाल खड़े हो गए हैं।सफाई अभियान उन जगहों पर चलाया जाता है जहां पर पहले ही सफाई की होती हैं, जबकि गंदगी वाले क्षेत्रों में आज तक किसी ने सफाई नहीं की है।

शिमला होना था शिफ्ट  
कोर्ट के आदेशानुसार परवाणु डंपिंग साइट में कचरा फुल होने के कारण कचरे को शिमला भेजा जाना था। इस काम को नगर परिषद परवाणु ने शुरू भी किया था, लेकिन शायद कचरे को शिमला भेजने की बजाय आग लगा कर ठिकाने लगाना उचित समझा जा रहा है।