महिला दिवस के उपलक्ष्य में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया

खबरें अभी तक। झज्जर में विश्व महिला दिवस के उपलक्ष्य में  नेहरू पीजी कॉलेज के सभागार में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए उपायुक्त सोनल गोयल ने लिंगानुपात सुधार कार्यक्रम में अग्रणी भूमिका निभाने वाली ग्राम पंचायतों,महिलाओं, बेटियों और विभागीय कर्मचारियों को सम्मानित किया।

कार्यक्रम के शुभारंभ में कालेज परिसर में बेटियों ने बाक्सिंग, रस्साकसी, मटका व आलू रेस में अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया। उपायुक्त सोनल गोयल ने लोगों को संबोंधित करते हुए कहा कि साल 2011 की जनगणना के आकड़ों की बात करें तो झज्जर जिले को लिंगानुपात के मामले में स्थिति काफी चिंताजनक थी।

साल 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पानीपत से बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओं का कार्यक्रम का शुभारंभ किया। प्रदेश सरकार ने भी काफी गंभीरता से इस कार्यक्रम को चलाया। जिस कारण आज झज्जर जिले का लिंगानुपात 920 तक पंहुचा हैं।

उन्होंने कहा कि झज्जर के लिए वर्ष 2018 के लिए चाइल्ड बर्थ सेक्स रेशो 950 का लक्ष्य रखा गया है। उन्हे पूरी उम्मीद है कि प्रशासन के साथ-साथ ग्राम पंचायतें, आंगनवाड़ी वर्कर्स, आशा वर्कर्स, सामाजिक संस्थाएं और समाज के प्रबुद्धजन लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए एक टीम के रूप में कार्य करेंगे।